ऑस्ट्रेलिया भी भारत की मदद के लिए तैयार, भेजेगा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व पीपीई किट की खेप

कोरोना का प्रकोप झेल रहे भारत में अब जल्द ही राहत की शुरुआत हो सकेगी। दरअसल अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई देशों से मदद की पेशकश की गई है। इन देशों से ऑक्सीजन समेत सभी जरूरी मेडिकल सहायता भेजने का आश्वासन दिया गया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 01:49 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया भी भारत की मदद के लिए तैयार,  भेजेगा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व पीपीई किट की खेप
ऑस्ट्रेलिया भी भारत की मदद के लिए तैयार,

मेलबर्न, प्रेट्र। अमेरिका के बाद भारत को मदद देने की कतार में ऑस्ट्रेलिया भी शामिल हो गया है। कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे देश को ऑस्ट्रेलिया ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व पीपीई (personal protective equipment) की खेप के जरिए सहायता भेजेगा। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट (Health Minister Greg Hunt) ने सोमवार को यह बात कही।कोरोना का प्रकोप झेल रहे भारत में अब जल्द ही राहत की शुरुआत हो सकेगी। दरअसल, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई देशों से मदद की पेशकश की गई है। इन देशों से ऑक्सीजन समेत सभी जरूरी मेडिकल सहायता भेजने का आश्वासन दिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के लिए सहायता की पेशकश की और कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ खड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसा कि भारत एक मुश्किल दूसरी COVID-19 लहर का सामना कर रहा है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भारत में हमारे दोस्तों के साथ खड़ा है। हम जानते हैं कि भारतीय राष्ट्र कितना मजबूत और लचीला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैं इस वैश्विक चुनौती पर साझेदारी में काम करते रहेंगे।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो की ओर से भी सहायता की पेशकश की गइ। उन्होंने कहा, 'मैं भारत के लोगों के साथ एकजुटता का संदेश देना चाहता हूं। इस संघर्ष में फ्रांस आपके साथ है। इस संकट ने किसी को नहीं छोड़ा। हम सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार हैं।'

chat bot
आपका साथी