अफगान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आइएस के 27 आतंकी ढेर

अफगानिस्तान के विशेष बलों ने पूर्वी नांगरहार प्रांत में बड़ी कार्रवाई करते हुए इस्लामिक स्टेट (आइएस) के 27 आतंकियों को ढेर कर दिया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 01 Jan 2019 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jan 2019 10:57 PM (IST)
अफगान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आइएस के 27 आतंकी ढेर
अफगान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आइएस के 27 आतंकी ढेर

काबुल, एपी। अफगानिस्तान के विशेष बलों ने पूर्वी नांगरहार प्रांत में बड़ी कार्रवाई करते हुए इस्लामिक स्टेट (आइएस) के 27 आतंकियों को ढेर कर दिया। दूसरी ओर, उत्तरी अफगानिस्तान के सर-ए-पुल प्रांत में तालिबान आतंकियों ने दो हमले कर 15 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी और 21 को घायल कर दिया। तालिबान ने ये हमले ऐसे वक्त पर किए हैं जब 17 वर्षो से जारी जंग को समाप्त करने के लिए उसके साथ शांति वार्ता की कोशिश हो रही है।

नांगरहार काउंसिल के सदस्य अजमल उमर के अनुसार, अचिन जिले में सोमवार को सेना के विशेष बल ने आइएस के दो स्थानीय कमांडरों सादिक यार और सैयद उमर समेत कई आतंकियों को ढेर कर दिया। इस कार्रवाई में विशेष बल ने लड़ाकू हेलीकॉप्टर का भी सहारा लिया। नांगरहार को आएस का गढ़ माना जाता है।

सर-ए-पुल में तालिबान के हमलों की जानकारी देते हुए प्रांतीय परिषद के प्रमुख मुहम्मद नूर रहमानी ने बताया कि प्रांतीय राजधानी के बाहरी इलाके सैयद जिले में ये हमले किए गए। सोमवार देर रात को किए गए इन हमलों में कई सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने स्थानीय नागरिकों को सकुशल निकालने के लिए आतंकियों पर भारी गोलाबारी भी की। आतंकियों को हुए नुकसान का पता नहीं चल सका है।

chat bot
आपका साथी