मेक्सिको में मिलावटी शराब पीने से 23 लोगों की मौत

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने किसी के अंतिम संस्कार (Funeral) के दौरान यह शराब पी थी जिसकी वजह से इनकी मृत्यु हो गई।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 08:34 AM (IST)
मेक्सिको में मिलावटी शराब पीने से 23 लोगों की मौत
मेक्सिको में मिलावटी शराब पीने से 23 लोगों की मौत

प्यूबेला, एएफपी। मेक्सिको के सेंट्रल प्यूबेला राज्य में मिलावटी शराब पीने से 23 लोगों की मौत हो गई है। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने किसी के अंतिम संस्कार (Funeral) के दौरान यह शराब पी थी जिसकी वजह से इनकी मृत्यु हो गई।

प्यूबेला राज्य के अधिकारी डेविड मेनडेज ने बताया कि मेक्सिको सिटी के उत्तर पूर्व में 200 किलोमीटर दूर चिंकोनकुआटला (Chinconcuatla) में एक अंतिम संस्कार के दौरान 80 लोगों ने इस मिलावटी शराब का सेवन किया था। उन्होंने पत्रकारों को बताया, "अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।"

मंगलवार को मिलावटी शराब से होने वाली इन मौतों के बारे में पता चला। जिन लोगों ने यह शराब पी थी उनको सिर में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई तो वो अस्पताल पहुंचे।

शहर के मेयर आर्टेमियो हर्नाडेज गैरिडो ने एक फेसबुक पोस्ट में लोगों से शराब ना पीने और मिलावटी शराब की पहचान करने और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को ढूंढने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा है कि जिन्हें भी इससे जुड़े लक्षण अपने अंदर नजर आएं वो तुरंत अस्पताल जाएं और अपना चेकअप करवाएं। इससे पहले 21 अप्रैल को पश्चिमी राज्य जलिसको में मिलावटी शराब पीने से मौत एक शख्स की हो गई थी।

chat bot
आपका साथी