अबूधाबी से बांग्लादेश लौट रहे विमान से मिला तस्करी का सोना, 150 सोने की ईंट बरामद

सोने की कीमत बढ़ने के साथ दूसरे देशों से बांग्लादेश में तस्करी के मामले बढ़ गए हैं। इस क्रम में आज सोने की ईंट को जब्त किया गया है जिसकी लागत 1.2 मिलियन डॉलर है। जब्त किए गए सोने का कुल वजन 17 किलो से अधिक है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 05:13 PM (IST)
अबूधाबी से बांग्लादेश लौट रहे विमान से मिला तस्करी का सोना, 150 सोने की ईंट बरामद
बांग्लादेश में तस्करी किए जा रहे सोने के बिस्कुट जब्त

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश (Bangladesh) में सोमवार को तस्करी किए जाने वाले सोने की खेप को जब्त किया गया है। इसके तहत कस्टम अधिकारियों ने यहां 150 सोने की ईंट को जब्त किया है जिसकी लागत 1.2 मिलियन डॉलर है।   चाटोग्राम (Chattogram) में शाह अमानत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक एयरक्राफ्ट के जरिए ये सोने की ईंट की तस्करी की जा रही थी।

अबू धाबी से लौट रहे विमान में हो रही थी तस्करी

बिमान बांग्लादेश की उड़ान BG-128 अबू धाबी से वापस लौट रही थी जिसमें 17.4 किलोग्राम के वजन वाले सोने के बिस्कुट को बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया, ' बांग्लादेश में कीमती मेटल की तस्करी मामलों में से यह एक बड़ा मामला है जो जब्त किया गया।' असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया, 'हमने पैसेंजर की सीट के ऊपर लगे एयरकंडिशनिंग पैनल पर रखा गया 17.4 किलोग्राम वजन के 150 सोने की ईंट  को बरामद किया।' मामले की जांच की जा रही है और इसके अपराधियों के लिए तलाश जारी है। इस तरह की अनेकों कार्रवाई ढाका व चत्ताग्राम एयरपोर्ट पर की गई है।

सोना महंगा होने से बढे तस्करी के मामले

बांग्लादेश में सोने की बढ़ती कीमत को देखते हुए अन्य देशों से तस्करी के मामले बढ़ गए हैं। सीमा शुल्क विभाग में सहायक आयुक्त नूरुन्नहर लिली ने BD News को बताया कि अबू धाबी से लौट रहे बिमान बांग्लादेश के विमान बीजी-128 से 17.4 किलोग्राम की सोने की ईंट जब्त की गई है। अधिकारियों ने कहा कि हाल के महीनों में बांग्लादेश में तस्करी कर लाए गए और जब्त किए गए सोने की यह सबसे अधिक मात्रा है।

सहायक आयुक्त ने बताया, 'हमने 150 ईंट बरामद की है जिसका वजन 17.4 किलोग्राम है। यात्री सीट के ऊपर एसी पैनल की तलाशी करने पर यह सोना मिला।' लिली ने बताया कि सोने की कीमत 1.2 मिलियन डॉलर (100 मिलियन टका) है। उन्होंने कहा कि तस्करों की पकड़ने की कोशिश जारी है।

chat bot
आपका साथी