सीरिया में विद्रोहियों के हमले में 12 वर्षीय युवा फुटबॉलर की मौत

सीरियाई संवाद एजेंसी सना के अनुसार, माजरा स्थित जिस स्पो‌र्ट्स सेंटर पर यह हमला हुआ, उसी परिसर में रूस का दूतावास भी है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Sun, 25 Mar 2018 04:15 PM (IST) Updated:Sun, 25 Mar 2018 08:53 PM (IST)
सीरिया में विद्रोहियों के हमले में 12 वर्षीय युवा फुटबॉलर की मौत
सीरिया में विद्रोहियों के हमले में 12 वर्षीय युवा फुटबॉलर की मौत

दमिश्क (एएफपी)। सीरियाई राजधानी दमिश्क के एक स्पो‌र्ट्स सेंटर पर विद्रोहियों द्वारा किए गए रॉकेट हमले में युवा फुटबॉलर समीर मुहम्मद मसूद की मौत हो गई। सीरियाई संवाद एजेंसी सना के अनुसार, माजरा स्थित जिस स्पो‌र्ट्स सेंटर पर यह हमला हुआ, उसी परिसर में रूस का दूतावास भी है। राजधानी के बाहरी इलाके से इसे निशाना बनाया गया।

सीरियाई सेना की फुटबाल टीम के अध्यक्ष मोहसिन अब्बास ने बताया कि इस हमले में वहां अभ्यास कर रहे 12 वर्षीय होनहार खिलाड़ी समीर मुहम्मद मसूद की मौत हो गई जबकि सात अन्य बच्चे घायल हो गए। उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अब्बास ने कहा, 'समीर प्रमुख युवा खिलाडि़यों में से एक था। वह सीरियाई सेना की फुटबॉल टीम यूथ लीग की तरफ से अल-फैहा स्पो‌र्ट्स सेंटर में प्रशिक्षण ले रहा था।' अल-फैहा में ही राजधानी का प्रसिद्ध जिमखाना है। देश की राष्ट्रीय टीम भी वहीं अभ्यास करती है। अपने घटते दायरे से बौखलाए विद्रोहियों ने कई बार इस परिसर को निशाना बनाया है।

बीते बुधवार को विद्रोहियों ने दमिश्क के प्रसिद्ध बाजार पर हमला कर 44 नागरिकों की जान ले ली थी। सीरिया की सेना और विद्रोहियों के बीच इस समय घोउटा में घमासान छिड़ा है। घोउटा का दस फीसद से भी कम हिस्सा अब विद्रोहियों के कब्जे में है।

chat bot
आपका साथी