कॉफी बॉय के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल कुवैत संसद स्थगित रहेगी

मंत्रिमंडल गुरुवार को कुवैत में सामान्य जीवन में लौटने के लिए पांच चरण की योजना के दूसरे चरण में छूट देना शुरू करेगा।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 03:09 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 03:09 PM (IST)
कॉफी बॉय के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल कुवैत संसद स्थगित रहेगी
कॉफी बॉय के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल कुवैत संसद स्थगित रहेगी

कुवैत सिटी, आइएएनएस। एक कॉफी बॉय के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुवैत संसद ने अपने सदस्यों के क्वारंटाइन को 10 और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। एक विधायक के संदिग्ध संक्रमण के कारण सदन को दो सप्ताह के लिए निलंबित किए जाने के बाद अब दोबारा एक्सटेंशन के आदेश आए हैं। बुधवार को खाड़ी समाचार ने Al Seyassah अखबार के हवाले से कहा। सांसदों को चाय-कॉफी पीलाने वाले एक प्रवासी लड़के में वायरस की पुष्टि हुई है।

मंत्रिमंडल गुरुवार को कुवैत में सामान्य जीवन में लौटने के लिए पांच चरण की योजना के दूसरे चरण में छूट देना शुरू करेगा। तीन सप्ताह के चरण में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहने की बात कही गई। बता दें कि कुवैत में अब तक 41,879 COVID-19 मामले सामने आए हैं, जिसमें 337 मौतें हुई हैं।

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 94 लाख हो गई है, जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या 482,000 से अधिक हो गई हैं।

कोविड-19 के मामले में अमेरिका विश्व भर में पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है। दूसरी तरफ इस महामारी से हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है।

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 16,922 नए मामले सामने आये हैं और अब कुल संक्रमितों की संख्या 4,73,105 हो गई है। इसी अवधि में कोरोना वायरस से 418 लोगों की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 14,894 हो गई है। देश में इस समय कोरोना के 1,86,514 सक्रिय मामले हैं और अब तक 2,71,697 लोग इस महामारी से निजात पा चुके हैं। भारत संक्रमण के मामले में विश्व में सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर है।

chat bot
आपका साथी