इजरायल: प्रधानमंत्री नेतन्याहू की पत्नी ने खाया 68 लाख का खाना!

इजरायल में प्रधानमंत्री परिवार निश्चित सीमा तक ही सरकारी धन का इस्तेमाल व्यक्तिगत कार्यो के लिए कर सकता है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 07:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 07:31 PM (IST)
इजरायल: प्रधानमंत्री नेतन्याहू की पत्नी ने खाया 68 लाख का खाना!
इजरायल: प्रधानमंत्री नेतन्याहू की पत्नी ने खाया 68 लाख का खाना!

यरुशलम, रायटर/एएफपी। इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा घरेलू खर्चों में गड़बड़ी के आरोप में फंस गई हैं। उन पर करीब एक लाख डॉलर (करीब 68 लाख रुपये) का सैकड़ों प्लेट खाना रेस्टोरेंट से अपने आवास पर मंगवाने का आरोप है। यह सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला है। सारा के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है।

इजरायल में प्रधानमंत्री परिवार निश्चित सीमा तक ही सरकारी धन का इस्तेमाल व्यक्तिगत कार्यो के लिए कर सकता है। ऐसे में एक लाख डॉलर का खाना रेस्टोरेंट से मंगवाना सारा के लिए परेशानी का सबब बन गया है। ऐसा तब किया गया जब प्रधानमंत्री आवास में कुक की तैनाती है और उसका वेतन सरकार उठाती है। कानून मंत्रालय के अनुसार इसे धोखाधड़ी और विश्वास तोड़ने का भी मामला माना गया है। इसमें एक सरकारी कर्मचारी को भी सह आरोपी बनाया गया है।
पुलिस ने यह कार्रवाई लंबी जांच के बाद की है। कई मामलों में भ्रष्टाचार की जांच का सामना कर रहे प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी पत्नी निर्दोष हैं, उन्होंने कोई अपराध नहीं किया गया है। अन्य मामलों में नेतन्याहू और उनके परिवार पर करीब 1.88 करोड़ रुपये के सिगार, शैंपेन और ज्वेलरी उपहार स्वरूप लेने के भी आरोप हैं। यह सब उन्होंने धनी लोगों से उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए लिया।

सारा नेतन्याहू (59) पहले भी अपने कार्य-कलापों के चलते चर्चा में रही हैं। उन पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के मामले सामने आते रहे हैं। ताजा मामले से उनके पति का राजनीतिक करियर प्रभावित होने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी