अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खुद को केयरटेकर राष्ट्रपति किया घोषित

अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खुद को देश का कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित किया है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि वो देश के सभी नेताओं का समर्थन और सहमति हासिल करने के लिए उनसे संपर्क करेंगे।

By Amit KumarEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 09:34 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 09:34 PM (IST)
अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खुद को केयरटेकर राष्ट्रपति किया घोषित
Afghanistan first Vice President Amrullah Saleh declares himself caretaker president

एजेंसी: अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खुद को देश का कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित किया है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि, वो देश के सभी नेताओं का समर्थन और सहमति हासिल करने के लिए उनसे संपर्क करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि, देश के संविधान के अनुसार मौजूदा राष्ट्रपति की अनुपस्थिति, पलायन, आपातकालीन स्थिति में इस्तीफा या मृत्यु हो जाने पर पहला उपराष्ट्रपति ही कार्यवाहक राष्ट्रपति की भूमिका निभाता है। ये जानकारी उन्होंने ट्वीट कर साझा की है।

https://twitter.com/AmrullahSaleh2/status/1427631191545589772

‘तालिबान के साथ कभी भी साझा नहीं करूंगा सत्ता’

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बीच राष्ट्रपति अब्दुल गनी देश को उसके हाल पर छोड़कर भाग गए हैं। तो वहीं, दूसरी तरफ अमरुल्ला सालेह पंजशीर घाटी चले गए थे। सालेह ने बीते दिनों भी तालिबान के खिलाफ ट्वीट कर कहा था कि, ‘मैं कभी भी और किसी भी स्थिति में तालिबान के आतंक के सामने नहीं झुकूंगा। मैं अपने नायक अहमद शाह मसूद, कमांडर, लीजेंड और गाइड की आत्मा और विरासत के साथ कभी विश्वासघात नहीं करूंगा। ‘मैं उन लाखों लोगों को निराश नहीं करूंगा जिन्होंने मेरी बात सुनी। मैं तालिबान के साथ कभी भी एक छत के नीचे नहीं रहूंगा’।

https://twitter.com/AmrullahSaleh2/status/1427607793708814361

chat bot
आपका साथी