COVID-19 Vaccine : अपनी वैक्सीन के अप्रूवल के लिए फाइजर ने जापान में किया आवेदन

जापान सरकार ने फाइजर और जर्मन पार्टनर BioNTech द्वारा तैयार वैक्सीन की 12 करोड़ डोज के लिए कंपनी के साथ सौदा किया हुआ है। कंपनी ने कहा कि उसने जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय को आवेदन दिया था साथ ही अब तक किए गए परीक्षणों की जानकारी भी दी है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 10:07 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 10:07 AM (IST)
COVID-19 Vaccine : अपनी वैक्सीन के अप्रूवल के लिए फाइजर ने जापान में किया आवेदन
जापान सरकार ने फाइजर और जर्मन पार्टनर BioNTech द्वारा तैयार वैक्सीन की 12 करोड़ डोज के लिए किया सौदा

टोक्यो, रॉयटर्स। दवा बनाने वाली कंपनी फाइजर इंक ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी COVID-19 वैक्सीन के जापान में अप्रूवल के लिए आवेदन कर दिया है। बता दें कि ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका में इसे प्रशासित किया जा रहा है।

जापान सरकार ने फाइजर और जर्मन पार्टनर BioNTech द्वारा तैयार वैक्सीन की 12 करोड़ डोज के लिए कंपनी के साथ सौदा किया हुआ है। फाइजर ने एक बयान में कहा कि उसने जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय को आवेदन दिया था, साथ ही अब तक किए गए परीक्षणों की जानकारी भी दी है।

जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव कट्सुनोबु काटो ने फाइजर की घोषणा से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीके की प्रभावशीलता और सुरक्षा पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि जापान को उम्मीद है कि उसके सभी निवासियों को अगले साल की पहली छमाही में टीका लगा दिया जाएगा और सरकार उचित व्यवस्था के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

chat bot
आपका साथी