विदेशी होटल में तौलिए, हैंगर, हैंडवाश चुराकर भाग रहा भारतीय परिवार, स्टाफ ने पकड़ा, देखें VIDEO

भारतीय परिवार के सदस्य होटल के कर्मचारियों के साथ बहस करते नजर आते हैं लेकिन होटल स्टाफ इस बात से वाकिफ था कि इन लोगों ने चोरी की है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 06:04 PM (IST)
विदेशी होटल में तौलिए, हैंगर, हैंडवाश चुराकर भाग रहा भारतीय परिवार, स्टाफ ने पकड़ा, देखें VIDEO
विदेशी होटल में तौलिए, हैंगर, हैंडवाश चुराकर भाग रहा भारतीय परिवार, स्टाफ ने पकड़ा, देखें VIDEO

जकार्ता, एजेंसी। भारतीय पर्यटकों के एक समूह का 'शर्मनाक' वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से वायरल है। इंडोनेशिया के बाली में एक होटल से 'सामान चोरी' करते हुए ये वीडियो चर्चा में है, इसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कुछ लोग हिंदी भाषा का प्रयोग कर रहे है। सोशल मीडिया पर वायरल 2.20 मिनट के इस क्लिप में कुछ लोग सामान की जांच कर रहे है। पता चलता है कि एक व्यक्ति, जो बाली होटल का स्टाफ मेंबर है वह भारतीय परिवार के सामान को चेक कर रहा है और उनपर होटल से सामान चोरी करने का आरोप लगा रहा है।

पहले तो भारतीय परिवार के सदस्य होटल के कर्मचारियों के साथ बहस करते नजर आते हैं, लेकिन होटल स्टाफ इस बात से वाकिफ था कि इन लोगों ने चोरी की है। तो वह हर सूटकेस को खोलने लगे और आखिरकार उनमें से चोरी की गई तमाम चीजें निकलने लगी। चोरी किए गए सामान में तौलिए, हैंगर, हैंडवाश, शॉप डिस्पेंसर, हेयरड्रायर, सजावटी सामान व अन्य सामान शामिल था।

जब यह चोरी की घटना सबके सामने आ गई तो, वीडियो में एक महिला को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम वास्तव में इसे लेकर खेद प्रकट करते हैं। यह एक पारिवारिक दौरा है। हम आपको भुगतान करेंगे। कृपया हमें जाने दें क्योंकि हमें अपनी उड़ान पकड़नी है।

अन्य सुरक्षा अधिकारी अब भी सामान की तलाशी ले रहे हैं। जभि एक और परिवार के सदस्य द्वारा कहा गया, 'मैं भुगतान करूंगा', लेकिन होटल के आदमी ने पैसे लेने से इनकार कर दिया और कहा, 'मुझे पता है कि आपके पास बहुत पैसा है लेकिन यह कोई सम्मान की बात नहीं है'।

वीडियो को हेमंत नामक एक उपयोगकर्ता ने शेयर किया है, जिसमें कैप्शन दिया गया, 'भारत के लिए शर्मिंदगी। हमारे पास #IndianPassport होते है, हमें इसका ख्याल रखना चाहिए। जो विदेश में हमारी विश्वसनीयता को नष्ट करते हैं, भारत को उनका पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए। बता दें कि जब से यह वीडियो सामने आई है, तब से ही किसी भी देश प्रेमी के लिए इसे हजम कर पाना काफी मुश्किल हो रहा है।

This family was caught stealing hotel accessories. Such an embarrassment for India.

Each of us carrying an #IndianPassport must remember that we are ambassadors of the nation and behave accordingly.

India must start cancelling passports of people who erode our credibility. pic.twitter.com/unY7DqWoSr— Hemanth (@hemanthpmc) July 27, 2019

होस्ट और एक्ट्रेस मिनी माथुर ने ट्वीट किया, 'पर्यटक यात्रियों का एक सबसे खराब उदाहरण, जो हमारी देश की छवि के लिए बेहद शर्मनाक है। बाली के एक होटल से हैंडवॉश, हेयर ड्रायर की चोरी। अंकल उन्हें पैसे देने की बात कर रहे हैं।'

The worst example of entitled indian travellers who are a disgrace to the image of our country. Casually stealing hand washes, room artefacts, hair dryers from a hotel room in Bali. And the uncle pawing the hotel person at the end is just 🤮 pic.twitter.com/UONwWCKmUq— Mini Mathur (@minimathur) July 27, 2019

इससे पहले बता दें कि स्विट्जरलैंड के एक होटल ने भारतीय मेहमानों को कायदे से रहने के लिए नोटिस जारी करते हुए उनके लिए बकायदा 'आचार संहिता' जारी की गई थी। इस पर प्रमुख उद्योगपति और RPG ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि वे इससे गुस्सा और अपमान महसूस कर रहे हैं और इसका विरोध करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि इस नोटिस से ऐसी धारणा बन रही है कि भारतीय तेज बोलते हैं, असभ्य हैं और पर्यटकों के रूप में सांस्कृतिक रूप से संवेदनशील नहीं हैं। गोयनका ने भारतीय लोगों से भी यह अनुरोध किया है कि वे अपनी छवि में सुधार करें। उन्होंने कहा कि अब जब भारत एक इंटरनेशनल पावर बनता जा रहा है, हमारे पर्यटक हमारे ग्लोबल एम्बेसडर हैं। हम सबको मिलकर इस छवि को बदलना होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी