Coronavirus: चीन में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामले, अब 17 नए आयातित मामले दर्ज

चीन में कोरोना वायरस के 17 नए आयातित मामले सामने आए हैं। इसी के साथ आयातित मामलों की कुल संख्या 2339 हो गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 01:50 PM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 01:50 PM (IST)
Coronavirus: चीन में लगातार सामने आ रहे  कोरोना के मामले, अब 17 नए आयातित मामले दर्ज
Coronavirus: चीन में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामले, अब 17 नए आयातित मामले दर्ज

बीजिंग,पीटीआइ।  चीन जिस देश से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई। अभी भी इस महामारी से जूझ रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को कहा कि चीनी मुख्य भूमि में मंगलवार को 17 नए आयातित कोरोना वायरस (कोविद -19) मामलों की सूचना दी, कुल आयातित मामलों की संख्या 2,339 हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए आयातित मामलों में से आठ शंघाई में, चार गुआंग्डोंग में, दो प्रत्येक झेजियांग और शानक्सी में और एक शेडोंग में दर्ज किए गए। सभी आयातित मामलों में, 2,127 रोगियों को पुनर्प्राप्ति के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई थी, और 212 अस्पताल में भर्ती रहे, गंभीर स्थिति में कोई भी नहीं है। आयातित मामलों से कोई मौत नहीं हुई थी। 

बात करें दुनियाभर में कोरोना वायरस मामलों की तो दुनिया में कोरोना वायरस के 2 करोड़ 20 लाख से अधिक मामले हो गए हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश फिलहाल, अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। 

बात करें दुनियाभर में कोरोना वायरस मामलों की तो वैश्विक स्तर पर अभी तक कोरोना वायरस मामलों की संख्या 2 करोड़ 20 लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अमेरिका के बाद ब्राजील और फिर तीसरे स्थान पर भारत है। इन सबके बीच रूस ने कहा है कि उसने कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बान ली है। जिसे उन्होंने रजिस्टर भी करवा लिया है। इस वैक्सीन का पहला टीका भी राष्ट्रपति पुतिन की बेटी को लगाया गया है। हालांकि, वैक्सीन को लेकर चीन ने भी कहा है कि इस साल दिसंबर तक कोरोना वायरस की वैक्सीन लाने जा रहा है। चीन में कोरोना वायरस की वैक्सीन जो कंपनी बना रही है Sinopharm उसने कहा है कि अंतराष्‍ट्रीय बाजार में कोरोना वायरस वैक्‍सीन के दो डोज की कीमत करीब 130 डॉलर यानी की 9700 रुपये होगी।

chat bot
आपका साथी