चीन ने इस महीने 15 से 17 और अगस्त में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण कराने की रणनीति बनाई

चीन के कई क्षेत्रों में जुलाई से COVID-19 के खिलाफ किशोरों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा राज्य मीडिया और स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अक्टूबर के अंत तक वहां के अधिकारियों का लक्ष्य 12 से 17 आयु वर्ग के सभी पात्र लोगों का पूरी तरह से टीकाकरण करना है।

By Ashisha SinghEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 05:20 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 05:20 PM (IST)
चीन ने इस महीने 15 से 17 और अगस्त में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण कराने की रणनीति बनाई
चीन में अब बच्चों का कोविड टीकाकरण कराने की रणनीति

बीजिंग, रॉयटर्स। चीन के कई क्षेत्रों में इस महीने यानी जुलाई से COVID-19 के खिलाफ किशोरों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा, राज्य मीडिया और स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि, क्योंकि देश अपने टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ा रहा है।

कोरोना वायरस जिसे चीन का घरेलू संक्रमण के कहना गलत नहीं होगा वह अपने घरेलू संक्रमण पर नियंत्रण करने में कामयाब रहा है। बता दें कि चीन ने 1.4 बिलियन वैक्सीन खुराक, या वैश्विक की कुल 3.47 बिलियन खुराक का दो-पांचवां हिस्सा दिया है।

Guangxi राज्य के मीडिया और स्थानीय रोग नियंत्रण अधिकारियों ने जारी की रिपोर्ट

इस महीने, जुलाई में दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र Guangxi राज्य के मीडिया और स्थानीय रोग नियंत्रण अधिकारियों ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा कि हुबेई के मध्य प्रांत में जिंगमेन शहर 15 से 17 वर्ष की आयु के लोगों और अगस्त में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू करेगा। वहीं अक्टूबर के अंत तक, वहां के अधिकारियों का लक्ष्य 12 से 17 आयु वर्ग के सभी पात्र लोगों का पूरी तरह से टीकाकरण करना है।

वहीं वैश्विक महामारी कोरोना लड़ने असुरक्षित रहने के लिए चीन ने दो घरेलू रूप से विकसित टीकों को मंजूरी दी है, जिनमें से एक का उत्पादन सिनोवैक बायोटेक द्वारा किया गया है और दूसरी वैक्सीन एक बीजिंग फर्म द्वारा उत्पादित कि गई है। जो कि सिनोफार्म से संबद्ध है, और तीन से 17 वर्ष की आयु वालों के लिए है।

1.4 अरब की आबादी वाला दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश चीन के पिछले महीने के अंत में एक राज्य प्रसारक ने कहा कि टीकाकरण का राष्ट्रव्यापी दर 40% से अधिक हो गया है। ज़ेंग यिक्सिन, उप निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग, अधिकारी को बताते हुए सिन्हुआ समाचार एजेंसी पिछले महीने, समूहों का विवरण दिए बिना कहा कि चीन से इस साल के अंत तक कम से कम 70% लक्षित समूहों का टीकाकरण करने की उम्मीद है।

वहीं कई स्थानीय अधिकारियों ने इस महीने जुलाई में कहा था अधिक लोगों को खुराक लेने के लिए प्रेरित करने के लिए सार्वजनिक स्थान, सुपरमार्केट से लेकर ट्रेन स्टेशनों तक, टीकाकरण क्रेडेंशियल्स की जांच करेंगे और बिना टीकाकरण वाले आगंतुकों के व्यक्तिगत विवरण रिकॉर्ड करेंगे। 

chat bot
आपका साथी