Coronavirus: चीन में अब भी कोरोना का कहर जारी, सामने आए 34 नए पॉजिटिव मामले

चीन में कोरोना वायरस के मामले अब भी सामने आ रहे है रविवा 31 नए मामले सामने आए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 09:40 AM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 09:40 AM (IST)
Coronavirus: चीन में अब भी कोरोना का कहर जारी, सामने आए 34 नए पॉजिटिव मामले
Coronavirus: चीन में अब भी कोरोना का कहर जारी, सामने आए 34 नए पॉजिटिव मामले

बीजिंग, पीटीआइ। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के अनुसार, 12 मामलों को घरेलू स्तर पर प्रसारित किया गया था, जिसमें 11 जिलिन प्रांत से और एक हुबेई प्रांत से आया था, पहला COVID-19 उपकेंद्र जो पिछले 35 दिनों से कोरोनोवायरस संक्रमण से मुक्त है। देश में शनिवार को कुल 14 नए पुष्टि किए गए COVID-19 मामले सामने आए। शनिवार को भी 20 नए बिना लक्षण वाले मामले दर्ज किए गए। एनएचसी ने कहा कि शनिवार तक, 794 स्पर्शोन्मुख मामलों में, जिनमें से 48 विदेशी थे, अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं।

हुबेई प्रांत में 628 बिना लक्षण वाले मामले हैं, जो देश में सबसे अधिक है। बिना लक्षण वाले मामले उन लोगों को संदर्भित करते हैं जिन्हें कोरोना  वायरस (COVID-19) पॉजिटिव टेस्ट किया जाता है, लेकिन इन लोगों को बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण नहीं विकसित होते हैं। इससे वह दूसरों को बीमारी फैलाने का जोखिम उठा रहे हैं। चीन में कोरोना वायरस के मामलों से होने वाली मौतों की कुल संख्या 4,633 थी। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में आया था। इसके बाद कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी। दुनियाभर के लगभग सभी देश इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। दुनियाभर में करीब 41 लाख लोग इस वक्त कोरोना से संक्रमित हैं। लगभग सभी देशों ने इस वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन का सहारा लिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कहा है कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन जाती तब तक लोगों को शारीरिक दूरी जैसे उपायों का पालन करना होगा। इस वक्त दुनियाभर में करीब 41 लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। फिलहाल, इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश अमेरिका है। हालांकि, अमेरिका भारत और चीन समेत कई बड़े देश कोरोना की वैक्सीन ढुंढने में लगे हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी