चीन में दर्ज हुए कोरोना के 61 नए मामले, 6 मार्च के बाद से उच्चतम दैनिक घरेलू संक्रमण मामलों की दस्तक

61 नए मामलों में से कुछ 57 घरेलू प्रसारण थे स्वास्थ्य आयोग ने कहा 6 मार्च को कोरोना के 75 नए संक्रमण मामले रिपोर्ट किए गए थे। अब जहां उसके बाद यह सबसे ज्यादा नंबर है कई महीनों मे

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 08:40 AM (IST)
चीन में दर्ज हुए कोरोना के 61 नए मामले, 6 मार्च के बाद से उच्चतम दैनिक घरेलू संक्रमण मामलों की दस्तक
चीन में दर्ज हुए कोरोना के 61 नए मामले, 6 मार्च के बाद से उच्चतम दैनिक घरेलू संक्रमण मामलों की दस्तक

बीजिंग, रायटर। चीनी मुख्य भूमि पर 26 जुलाई को कोरोना वायरस के 61 नए मामले सामने आए। इससे एक दिन पहले 46 मामले दर्ज हुए थे। स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को कहा, नए संक्रमणों में बाहर से आए लोग शामिल नहीं है और मार्च के 61 मामलों का आना उच्चतम दैनिक घरेलू संक्रमण मामलों की दस्तक है। 61 नए मामलों में से, कुछ 57 घरेलू प्रसारण थे, स्वास्थ्य आयोग ने कहा, 6 मार्च को कोरोना के 75 नए संक्रमण मामले रिपोर्ट किए गए थे। अब जहां उसके बाद यह सबसे ज्यादा नंबर है कई महीनों में। नए घरेलू संक्रमणों में, शिनजियांग के सुदूर पश्चिमी क्षेत्र में संख्या एक दिन पहले से दोगुनी होकर 41 हो गई है। लिओनिंग के पूर्वोत्तर प्रांत ने 14 मामलों की सूचना दी, पांच दिनों से लगातार यहां नए मामले सामने आ रहे हैं।

इसके अलावा जिलिन के पूर्वोत्तर प्रांत में मई के अंत से दो नए मामलों की सूचना मिली है, जिसमें पड़ोसी लिओनिंग से यात्रा करने वाले लोग शामिल थे। वहीं, चीन में 44 नए बिना लक्षण वाले रोगियों की सूचना मिली है, यह आंकड़ा एक दिन पहले मिले 68 से कम है। स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा कि रविवार तक, मुख्य भूमि चीन में 83,891 कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की गई। यहां सीओवीआईडी -19 की मौत का आंकड़ा 4,634 रहा।

बता दें कि कोरोना से दुनिया में हाहाकार मची हुई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है। सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका और ब्राजील में हुई हैं। हालांकि, भारत में यह आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.6 करोड़ के पार पहुंच गई है। कोरोना पर नजर रखने वाली जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, संक्रमण के सबसे अधिक 43 लाख मामले अमेरिका में हैं। इसके बाद लगभग 24 लाख मामलों के साथ ब्राजील दूसरे नंबर पर है। भारत तीसरे पायदान पर है, जहां अब तक 14 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना से सबसे अधिक मौतें भी अमेरिका में हुई हैं।

अमेरिका में अब तक 1,49,398 लोग इस वायरस से जान गंवा चुके हैं। ब्राजील में मृतकों की संख्या 86 हजार के पार जा चुकी है। ब्रिटेन में कोविड-19 से 45738 और भारत में 32 हजार मरीजों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी