ट्रांस माउंटेन पाइपलाइन के विस्तार के लिए कनाडा कर रहा विचार

किंडर मॉर्गन कनाडा ने इस प्रोजेक्ट का अधिकतर काम रोक दिया था इसके लिए 31 मई की डेडलाइन तय की गई है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 10 Apr 2018 04:08 PM (IST) Updated:Tue, 10 Apr 2018 04:08 PM (IST)
ट्रांस माउंटेन पाइपलाइन के विस्तार के लिए कनाडा कर रहा विचार
ट्रांस माउंटेन पाइपलाइन के विस्तार के लिए कनाडा कर रहा विचार

बेंगलुरु, रॉयटर्स। कनाडा सरकार ने सोमवार को कहा कि वह ट्रांस माउंटेन पाइपलाइन विस्तार को लेकर अपने सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है। पाइपलाइन के निर्माण को आगे ले जाने के लिए इसमें सार्वजनिक फंड का निवेश भी किया जाएगा। किंडर मॉर्गन कनाडा ने इस प्रोजेक्ट का अधिकतर काम रोक दिया था इसके लिए 31 मई की डेडलाइन तय की गई है। 

कनाडा के प्राकृतिक संसाधन मंत्री जिम कैर ने एक सवाल के जवाब में कहा 'हम सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। विकल्प टेबल पर हैं। हम आकलन कर रहे हैं कि अल्बर्टा सरकार के साथ काम करने के लिए क्या आवश्यक हो सकता है।' जिम कैर का बयान उस वक्त आया है जब अल्बर्टा प्रीमियर राहेल नॉटली ने कहा कि तेल समृद्ध प्रांत परियोजना को आगे बढ़ने के लिए पाइप लाइन में निवेश करने के लिए तैयार था।

किंडर मॉर्गन कनाडा ने रविवार को कहा कि वह ट्रांस माउंटेन पाइपलाइन की क्षमता को तीन गुना बढ़ाने की योजना को रद्द कर देगा। इसका विस्तार अल्बर्टा से कोलंबिया तट तक किया जाना है। लेकिन, 31 मई से पहले कई कानूनी और न्यायिक चुनौतियों को सुलझाना होगा। बतादें कि साल 2016 में सरकार की तरफ से इस योजना को मंजूरी दी गई थी। लेकिन, इस मंजूरी के खिलाफ अदालत में अपील की गई थी। 

chat bot
आपका साथी