WHO ने जताई चिंता, कहा- यूरोपीय देशों ने कोरोना के उपायों को नहीं लिया गंभीरता से, इसलिए बढ़ रहे मामले

Covid-19 World Updates विश्वभर में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। चीन में ओमिक्रोन के मामले सामने आ रहे हैं। यूरोपीय देशों में कोरोना के सबसे अधिक मामले आ रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस पर चिंता जताई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 22 Mar 2022 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 22 Mar 2022 11:12 PM (IST)
WHO ने जताई चिंता, कहा- यूरोपीय देशों ने कोरोना के उपायों को नहीं लिया गंभीरता से, इसलिए बढ़ रहे मामले
यूरोपीय देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामले

वाशिंगटन, एएफपी। विश्वभर में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चिंता जताई है। मंगलवार को डब्ल्यूएचओ ने कहा कि जर्मनी, फ्रांस, इटली और ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों ने कोरोना के उपायों को गंभीरता से नहीं लिया है। इसलिए एक बार फिर मामले बढ़ रहे हैं।

जर्मनी में कोरोना के तीन लाख नए मामले

बता दें कि फ्रांस में पिछले सोमवार को सरकार द्वारा अधिकांश कोरोना प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद से सप्ताह में कोरोना के मामलों में एक तिहाई से अधिक की वृद्धि हुई है। जर्मनी में शुक्रवार को लगभग कोरोना के 300,000 नए केस सामने आए हैं। सरकार ने कोरोनो प्रतिबंधों को इसी सप्ताह हटा लिया है। हालांकि, अधिकांश जर्मन राज्य जिनके पास कोरोना के उपायों को लागू करने की छूट है उन्होंने अभी प्रतिबंधों को बनाए रखा है।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस  से 20 में से एक व्यक्ति है संक्रमित

इटली में सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद 1 मई तक लगभग सभी कोविड प्रतिबंधों को समाप्त कर देगी। वहीं, ब्रिटेन में कोरोना वायरस से जहां 20 में से एक व्यक्ति वर्तमान में संक्रमित है। सरकार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को हटा दिया है।

हांगकांग में 14 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

हांगकांग में मंगलवार को 14,152 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के चलते 245 लोगों की मौत हुई है।  हांगकांग में एक दिन पहले कोरोना के मामले 14,068 थे। अधिकारियों ने कहा कि मार्च में चरम पर पहुंचने के बाद संक्रमण गिरने की संभावना है।

चीन के शंघाई शहर में ओमिक्रोन के मामले अधिक

चीन के वित्तीय राजधानी कही जाने वाले शंघाई में कोरोना के मामलों में बढोतरी देखी गई है। मंगलवार को शंघाई में ओमिक्रोन के रिकार्ड मामले दर्ज किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी