अमेरिकी के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगी सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार

हालांकि व्हाइट हाउस(White House) की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले एक संदिग्ध को तुरंत हिरासत में ले लिया गया है। इसके बाद व्हाइट हाउस की पूरी घेराबंदी कर दी गई है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 11:30 AM (IST)
अमेरिकी के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगी सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार
अमेरिकी के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगी सेंध, एक संदिग्ध गिरफ्तार

वॉशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले राष्ट्रपति भवन जिसे हम सब व्हाइट हाउस (White House) के नाम से भी जानते हैं, बुधवार को व्हाइट हाउस की सुरक्षा में सेंध उस वक्त लग गई जब व्हाइट हाउस में अमेरिका की खुफिया सेवाओं ने एक संदिग्ध को यहां से गिरफ्तार किया। यह शख्स व्हाइट हाउस परिसर में एक बैग फेंककर सुरक्षा घेरे से फरार होने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद व्हाइट हाउस की पूरी तरह से घेराबंदी(White House Lockdown) कर दी गई है।

At approximately 2:45 pm an individual dropped a backpack and attempted to jump a bike rack along the sidewalk on Pennsylvania Ave. The individual was immediately taken into custody by Secret Service Uniformed Division Officers.— U.S. Secret Service (@SecretService) June 19, 2019

व्हाइट हाउस(White House) के सुरक्षा अधिकारियों ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया, ' आज करीब 2 बजकर 45 मिनट पर एक शख्स ने व्हाइट हाउस परिसर में एक बैग फेंका और भागने की कोशिश करने लगा। जिसके बाद तुरंत उसे अमेरिका की खुफिया सेवाओं ने हिरासत में ले लिया।'हालांकि सुरक्षा अधिकारियों ने अबतक इस संदिग्ध के नाम का खुलासा नहीं किया है।

अमेरिकी खुफिया सेवाओं की ओर से किए गए एक और ट्वीट में लिखा गया, ' सुरक्षा सेवा और पुलिस विभाग ने संदिग्ध के बैग को कब्जे में ले लिया है और साथ ही संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। संदिग्ध के खिलाफ गैर-कानूनी तरीके से व्हाइट हाउस में घुसने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Law enforcement officials are responding to the incident on the sidewalk of Pennsylvania Ave. Pedestrian traffic is closed along Pennsylvania Ave. between 15th and 17th streets to include Lafayette Park.— U.S. Secret Service (@SecretService) June 19, 2019

इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने व्हाइट हाउस के सामने पेन्सिलवेनिया एवेन्यू को बंद कर दिया है। इसके साथ ही लाफायट्टे पार्क को भी बंद कर दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी