अमेरिका में टेस्ला कैलिफोर्निया इलेक्ट्रिक कार फैक्ट्री की पार्किंग फुल, उत्पादन शुरू करने की शंका

अमेरिका में टेस्ला कैलिफोर्निया इलेक्ट्रिक कार फैक्ट्री की पार्किंग पूरी लगभग भरी हुई नजर आई है जिसके बाद इस फैक्ट्री पर स्वास्थ्य अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने की शंका है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 08:45 AM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 09:42 AM (IST)
अमेरिका में टेस्ला कैलिफोर्निया इलेक्ट्रिक कार फैक्ट्री की पार्किंग फुल, उत्पादन शुरू करने की शंका
अमेरिका में टेस्ला कैलिफोर्निया इलेक्ट्रिक कार फैक्ट्री की पार्किंग फुल, उत्पादन शुरू करने की शंका

वाशिंगटन, एपी। एक तरफ जहां अमेरिका कोरोना वायरस से पूरी तरह प्रभावित है वहीं लॉकडाउन में ढील देने के अलावा यहां से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार अमेरिका में टेस्ला कैलिफोर्निया इलेक्ट्रिक कार फैक्ट्री की पार्किंग लगभग भरी हुई नजर आई है, जिसके बाद इस फैक्ट्री पर स्वास्थ्य अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने की शंका जताई गई है। इसके साथ यहां पर भरी हुई पार्किंग से सकेंत मिलते हैं कि कंपनी फिर फिर से उत्पादान शुरू करने की योजना बना रही है।

देश में जारी कोरोना वायरस दिशा-निर्देश के साथ ही टेस्ला का फ्रेमोंट कारखाना अल्मेडा काउंटी स्वास्थ्य विभाग के आदेशों का उल्लंघन करता है क्योंकि यहां पर लगाए गए प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए यह व्यवसाय नहीं खुल सकता है। इसके बाद टेस्ला द्वारा शनिवार रात अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है कि कंपनी ने परिचालन फिर से शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस पोस्ट में कंपनी द्वारा यह नहीं बताया कि कि विनिर्माण वास्तव में कब शुरू होगा।

सोमवार को कंपनी की तरफ से मांगी टिप्पणी के बाद एक बयान जारी किया गया। कंपनी के सीईओ एलोन मस्क ने टेस्ला के विनिर्माण और मुख्यालय के संचालन को राज्य से बाहर स्थानांतरित करने की धमकी दी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीईओ ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के माध्यम से लिखा कि वह आज से ही अल्मेडा कंउटी के नियमों को ताक पर रखकर उत्पादन शुरू कर रहा हूं और अगर किसी को भी मुझे गिरफ्तार करने है तो वह कर सकता है। 

बता दें कि चीन से वुहान से फैले कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस से मरनेवालों का आंकड़ा 80 हजार के पार है। इसके बाद से यूएस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यह वायरस की चीन की लैब से आया है। वहीं चीन इस प्रकार के आरोपों का खंडन कर चुका है।

chat bot
आपका साथी