कोरोना फैलने के कारण रोकी गई अमेरिकी नौसेना युद्धपोत की तैनाती

कोरोना फैलने के कारण अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत की दक्षिण अमेरिका में तैनाती रोक दी गयी है। नौसेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यूएसएस मिलवॉकी युद्धपोत फिलहाल नौसैन्य स्टेशन ग्वांतानामो खाड़ी में स्थित बंदरगाह में है।

By Ashisha RajputEdited By: Publish:Mon, 27 Dec 2021 05:13 AM (IST) Updated:Mon, 27 Dec 2021 05:13 AM (IST)
कोरोना फैलने के कारण रोकी गई अमेरिकी नौसेना युद्धपोत की तैनाती
कोरोना फैलने के कारण रोकी गई अमेरिकी नौसेना युद्धपोत की तैनाती

वाशिंगटन, प्रेट्र। कोरोना फैलने के कारण अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत की दक्षिण अमेरिका में तैनाती रोक दी गयी है। नौसेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 'यूएसएस मिलवॉकी' युद्धपोत फिलहाल नौसैन्य स्टेशन ग्वांतानामो खाड़ी में स्थित बंदरगाह में है। वह 14 दिसंबर को फ्लोरिडा के मेयपोर्ट से रवाना हुआ था और अमेरिका के दक्षिणी कमान क्षेत्र की ओर जा रहा था।

क्या काम है कि नौसेना ने

नौसेना ने एक बयान में कहा कि जहाज के चालक दल के सदस्यों का '100 प्रतिशत टीकाकरण' हो गया है और जहाज पर कोरोना से संक्रमित पाए गए सभी लोगों को चालक दल के अन्य सदस्यों से अलग रखा गया है। अभी यह नहीं बताया गया है कि चालक दल के कितने सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। जहाज में चालक दल के 100 से अधिक सदस्य सवार हैं। नौसेना ने कहा कि संक्रमित लोगों में से कई लोगों में हल्के लक्षण हैं और अभी यह पता नहीं चला है कि वे कोरोना वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित हैं।

पहले भी कोरोना का शिकार हो चुकी है अमेरिकी नौसेना

कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी नौसेना पर कोरोना वायरस का कहर बरपा है, इससे पहले भी कोविड-19 का पहला बड़ा सैन्य प्रकोप पिछले साल की शुरुआती दिनों में एक नौसेना युद्धपोत, यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट, एक विमानवाहक पोत पर बुरी तरह पड़ा था, जो प्रशांत क्षेत्र में काम कर रहा था। रूजवेल्ट को गुआम में लगभग दो महीनों के लिए अपने से अलग कर दिया था और 4,800 चालक दल के सदस्यों में से 1 हजार से अधिक ने सकारात्मक परीक्षण किया। वहीं एक नाविक की मृत्यु हो गई।

नौसेना द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, सभी सक्रिय ड्यूटी नाविकों में से 98 फीसद से अधिक को लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी