अमेरिका में 7 नवंबर तक 2.40 लाख लोगों की कोरोना वायरस से हो सकती है मौत !

दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में ही हुई हैं। इस बीच अमेरिका में कोरोना से होने वाली मौत को लेकर एक आकलन किया है जिसमें कहा जा रहा है कि अमेरिका में 7 नवंबर तक 2.40 लाख लोगों की कोरोना से मौत हो सकती है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 11:24 AM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 11:31 AM (IST)
अमेरिका में 7 नवंबर तक 2.40 लाख लोगों की कोरोना वायरस से हो सकती है मौत !
अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

वाशिंगटन, आइएएनएस। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में ही हुई हैं। इस बीच, अमेरिका में कोरोना से होने वाली मौत को लेकर एक आकलन किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि अमेरिका में 7 नवंबर तक 2.40 लाख लोगों की कोरोना से मौत हो सकती है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने कहा है कि अमेरिका में 7 नवंबर तक कोरोना से मौत का आंकड़ा 2.40 लाख तक पहुंचने का अनुमान है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जारी किए गए नए राष्ट्रीय पूर्वानुमान ने अनुमान लगाया है कि 7 नवंबर को समाप्त होने वाले सप्ताह के दौरान अमेरिका में कोरोना से 3400 से 7100 लोगों की मौत की संभावना है। जिससे मौत का कुल आंकड़ा 2.29 से 2.40 लाख के पास पहुंच जाएगा।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने अपने अनुमान में कहा है कि अगले चार हफ्तों में प्रति सप्ताह नव रिपोर्ट की जाने वाली मौतों की संख्या तीन न्यायालयों में बढ़ सकती है और एक क्षेत्राधिकार में कमी हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार, भविष्य में होने वाली मौतों की संख्या में रुझान अनिश्चित है या अन्य राज्यों और क्षेत्रों में स्थिर रहने की भविष्यवाणी की गई है।

अमेरिका में लगातार बढ़ रहे नए मामले

सीडीसी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में बुधवार को कोरोना वायरस के 59,761 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 831 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अमेरिका में 7 अक्टूबर के बाद एक दिन में 45 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की सुबह, राष्ट्र एक दिन में 52,345 नए मामलों का औसत था, जो पिछले सप्ताह से 16 प्रतिशत अधिक था।

chat bot
आपका साथी