अमेरिका के 100 के साल के इतिहास में कोरोना से हुई सबसे ज्यादा मौतें, ट्रंप ने जताई ये आशंका

अमेरिका में ऐसी मुश्किल घड़ी पिछली एक सदी में कभी नहीं आई। अमेरिका के 100 के साल के इतिहास में कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 08:23 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 08:23 AM (IST)
अमेरिका के 100 के साल के इतिहास में कोरोना से हुई सबसे ज्यादा मौतें, ट्रंप ने जताई ये आशंका
अमेरिका के 100 के साल के इतिहास में कोरोना से हुई सबसे ज्यादा मौतें, ट्रंप ने जताई ये आशंका

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। इतनी मौतें हो रही हैं कि अस्‍पताल में रखने की जगह नहीं हैं, इसलिए वातानुकूलित वाहनों में शवों को रखा जा रहा है। अमेरिका में ऐसी मुश्किल घड़ी पिछली एक सदी में कभी नहीं आई। अमेरिका के 100 के साल के इतिहास में कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। कोरोना वायरस की चपेट में आकर विश्‍व के सबसे शक्तिशाली देश में अब तक 3600 से ज्‍यादा मौतें हो चुकी हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने आशंका जताई है कि मौत का ये आंकड़ा लाखों में पहुंच सकता है।

अगर अमेरिका बीते 100 साल के इतिहास पर नजर डालें, तो यह इस अवधि में सबसे बड़ी मानवीय आपदाओं में से एक है। कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत के आंकड़े ने 2001 के 9/11 आतंकी हमले जिसमें 2,996 लोगों की जान गई थी, 1906 के सैन फ्रांसिस्को भूकंप, इसमें 3389 लोग मारे गए थे और 1989 के साइक्लोन, जिसमें 3,000 लोग मरे थे, को भी पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। अब तक यहां 1 लाख 70 हजार लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश भी कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। हर रोज सैकड़ों लोग मर रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं किया जा सकता। विडंबना ये है कि अभी तक इस महामारी को रोकने के लिए दवा या वैक्‍सीन ईजाद नहीं हुई है। ऐसे में मौत का आंकड़ा तय है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने आशंका जताई है कि अमेरिका में इस महामारी से एक लाख से ज्‍यादा लोगों की जान जा सकती है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि अमेरिका के लोगों के लिए अगले दो सप्‍ताह बेहद पीड़ादायक रहने वाले हैं। दरअसल, उनका इशारा कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ने की ओर है।

chat bot
आपका साथी