तल्‍ख रिश्‍तों के बीच एयर कैरियर उड़ानों के विस्‍तार पर राजी हुए अमेरिका और चीन

अमेरिका और चीन ने एयर कैरियर उड़ानों में विस्‍तार करने का फैसला लिया है। दोनों देश एयर कैरियर की मौजूदा उड़ानों को दोगुना करने पर राजी हो गए हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 08:49 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 08:49 AM (IST)
तल्‍ख रिश्‍तों के बीच एयर कैरियर उड़ानों के विस्‍तार पर राजी हुए अमेरिका और चीन
तल्‍ख रिश्‍तों के बीच एयर कैरियर उड़ानों के विस्‍तार पर राजी हुए अमेरिका और चीन

वाशिंगटन, एजेंसी। वाशिंगटन और बीजिंग के बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका और चीन ने एयर कैरियर उड़ानों में विस्‍तार करने का फैसला लिया है। दोनों देश एयर कैरियर की मौजूदा उड़ानों को दोगुना करने पर राजी हो गए हैं।अमेरिकी परिवहन विभाग ने आठ साप्ताहिक राउंड ट्रिप उड़ानों की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की है। परिवहन विभाग ने कहा है कि वह जून में किए गए पिछले निर्णयों को संशोधित करेगा, ताकि चीनी वाहकों को संयुक्त राज्य अमेरिका में सेवाएं बढ़ाने में सक्षम बनाया जा सके, क्योंकि चीन ने अमेरिकी वाहकों के लिए अनुमति दी है।

अमेरिकी परिवहन विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार परिवहन विभाग ने एक आदेश जारी किया है कि वर्तमान में चार चीनी एयरलाइनों को आठ साप्ताहिक राउंड-ट्रिप उड़ानों के लिए अपनी सेवाओं को बढ़ाने के लिए अनुमति देता है। इसमें कहा गया है कि अमेरिकी वाहकों के लिए चीनी विमानन प्राधिकरणों द्वारा दी जाने वाली कुल उड़ानों की संख्या के बराबर है। इसके तहत यूनाइटेड एयरलाइंस और डेल्टा प्रत्येक सप्ताह में चार बार अपनी उड़ानों का संचालन करेंगे। बता दें कि कोरोना महामारी के बीच अमेरिकी एयरलाइंस ने अपने परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया था। कोरोना के प्रसार के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सभी गैर-अमेरिकी नागरिकों को चीन से देश की यात्रा करने से रोक लगाया था।  

chat bot
आपका साथी