ट्रंप ने भारतीय मूल के कारोबारियों को किया सम्मानित

बड़ौदा के मूल निवासी ठक्कर पॉलीमर टेक्नोलॉजीज के प्रेसिडेंट हैं। यह कंपनी सर्वश्रेष्ठ एनर्जी फर्म का पुरस्कार भी जीत चुकी है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2017 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2017 05:26 PM (IST)
ट्रंप ने भारतीय मूल के कारोबारियों को किया सम्मानित
ट्रंप ने भारतीय मूल के कारोबारियों को किया सम्मानित

वाशिंगटन, प्रेट्र: अमेरिकी अर्थव्यवस्था में अहम योगदान के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के दो कारोबारियों को सम्मानित किया। व्हाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में सम्मानित होने वालों में अमेरिकी कारोबारी जगत के अन्य सात लोगों के साथ शरद ठक्कर व करण अरोड़ा भी थे।

बड़ौदा के मूल निवासी ठक्कर पॉलीमर टेक्नोलॉजीज के प्रेसिडेंट हैं। यह कंपनी सर्वश्रेष्ठ एनर्जी फर्म का पुरस्कार भी जीत चुकी है। वहीं अरोड़ा नैचुरल विटामिन लैब के निदेशक हैं। इस कंपनी को साल की सर्वश्रेष्ठ लघु निर्यात कंपनी के रूप में चयनित किया गया था।

अरोड़ा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों से अमेरिका के निर्माण क्षेत्र में फिर तेजी आ रही है। राष्ट्रपति के टैक्स संबंधी सुधारों से कारोबारी जगत में और पैसा आएगा। वहीं ठक्कर का कहना था कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय का अमेरिका की अर्थव्यवस्था में बड़ा योगदान रहा है। ठक्कर व अरोड़ा छात्र के रूप में अमेरिका आए थे। इसके बाद दोनों ने ग्रीन कार्ड से अमेरिकी नागरिकता प्राप्त की।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ठक्कर व अरोड़ा को सम्मान देने के बाद कहा कि उन्हें ऐसे कारोबारियों पर गर्व है। इनकी कंपनियां अमेरिका में रोजगार के अवसर पैदा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया के मुद्दे को लेकर चीन पर दबाव बनाएंगे ट्रंप

chat bot
आपका साथी