ट्विटर ने अनलॉक किया New York Post का अकाउंट, हंटर बिडेन को लेकर किया था ट्वीट

ट्विटर और फेसबुक चुनाव से संबंधित झूठे दावों और हेरफेर को लेकर खबरें प्रसारित करने को रोकने के लिए खासे आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं। इस मामले में ट्विटर ने अपनी हैक की गई सामग्री नीति (Hacked materials policy) में बदलाव कर दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 01:29 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 01:29 PM (IST)
ट्विटर ने अनलॉक किया New York Post का अकाउंट, हंटर बिडेन को लेकर किया था ट्वीट
ट्विटर ने अनलॉक किया York Post का अकाउंट

सैन फ्रांसिस्को, आइएएनएस। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने आखिरकार दो हफ्ते के बाद न्यूयॉर्क पोस्ट के अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया है। न्यूयॉर्क पोस्ट के अकाउंट से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन के बारे में विवादास्पद लेख प्रकाशित किया गया था और उसे उसे छह बार ट्वीट किया गया था। इसके बाद ट्विटर ने एक्शन लेते हुए अकाउंट को लॉक कर दिया था।

शुक्रवार को ट्विटर ने न्यूयॉर्क पोस्ट के साथ अपने गतिरोध को खत्म करते हुए अकाउंट को फिर से अनलॉक कर दिया। इसके बाद न्यूयॉर्क पोस्ट ने ट्वीट किया, 'हम वापस आ गए हैं'। न्यूयॉर्क पोस्ट के लेख को प्रतिबंधित करने पर फेसबुक और ट्विटर को फटकार लगाई थी। बता दें कि ट्विटर और फेसबुक चुनाव से संबंधित झूठे दावों और हेरफेर को लेकर खबरें प्रसारित करने को रोकने के लिए खासे आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं। इस मामले में ट्विटर ने अपनी हैक की गई सामग्री नीति (Hacked materials policy) में बदलाव कर दिया है।

15 अक्टूबर को ट्विटर के ट्रस्ट और सेफ्टी लीड विजया गद्दे ने ट्वीट किया था कि हैकिंग के जरिए प्राप्त की गईं निजी जानकारी वाली सामग्री को साझा करना हमारे नियमों के खिलाफ है। ट्विटर का कहना है कि लेखों या चित्रों के माध्यम से व्यक्तिगत और निजी जानकारियों को साझा करना हमारे नियमों का उल्लंघन करना है।

बता दें कि न्यूयॉर्क पोस्ट की इसी खबर को साझा करने पर ट्विटर ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैकनेनी के व्यक्तिगत अकाउंट को भी लॉक कर दिया था। ट्विटर के इस कदम की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आलोचना की थी। ट्रंप ने कहा था कि व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने ट्विटर के माध्यम से सच बताने की कोशिश की तो उनका अकाउंट ही लॉक कर दिया गया।                             

chat bot
आपका साथी