ह्वाइट हाउस में गुरुवार को दिवाली मनाएंगे ट्रंप, दीया जलाकर करेंगे जश्न की शुरुआत

दिवाली को लेकर सिर्फ ह्वाइट हाउस ही नहीं बल्कि पूरे अमेरिका में गजब का उत्साह दिख रहा है। कई नेताओं और संगठनों की ओर से दिवाली पार्टी आयोजित की जा रही हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 01:37 AM (IST)
ह्वाइट हाउस में गुरुवार को दिवाली मनाएंगे ट्रंप, दीया जलाकर करेंगे जश्न की शुरुआत
ह्वाइट हाउस में गुरुवार को दिवाली मनाएंगे ट्रंप, दीया जलाकर करेंगे जश्न की शुरुआत

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को ह्वाइट हाउस में दिवाली का जश्न मनाएंगे। वर्ष 2016 में राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से ट्रंप तीसरी बार इस तरह का आयोजन करने जा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, वह दीया जलाकर जश्न की शुरुआत करेंगे। ह्वाइट हाउस में दिवाली मनाने की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2009 में की थी।

ट्रंप ने पिछले साल भारतीय राजदूत को भी आमंत्रित किया था

वर्ष 2017 में ट्रंप ने ओवल ऑफिस में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रमुख लोगों और सरकार में शामिल अधिकारियों के साथ दिवाली मनाई थी। पिछले साल के आयोजन में ट्रंप ने तत्कालीन भारतीय राजदूत नवतेज सिंह सरना को भी आमंत्रित किया था। इस आयोजन के दौरान उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी दोस्ती, भारत-अमेरिका के मजबूत संबंधों और अमेरिका के विकास में भारतीय समुदाय के योगदान पर भी चर्चा की थी।

ह्वाइट हाउस के बाहर भी दिख रहा गजब का उत्साह

दिवाली को लेकर सिर्फ ह्वाइट हाउस ही नहीं, बल्कि पूरे अमेरिका में गजब का उत्साह दिख रहा है। कई नेताओं और संगठनों की ओर से दिवाली पार्टी आयोजित की जा रही हैं।

टेक्सास के गर्वनर ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ दिवाली मनाई

टेक्सास के गर्वनर ग्रेग एबॉट ने बीते शनिवार को भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ दिवाली मनाई। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'हमने बुराई पर अच्छाई और अंधेरे पर प्रकाश की जीत का जश्न मनाया। राजभवन में चारों तरफ जगमग दीप जलाए और पीएम मोदी की टेक्सास यात्रा पर चर्चा भी की।'

chat bot
आपका साथी