ट्विटर पर भड़के ट्रंप, फॉलोअर कम करने का लगाया आरोप

एक ट्वीट में ट्रंप ने यह भी कहा कि ट्विटर उनके प्रति पूर्वाग्रह से ग्रस्त है। इसके चलते साइट ने उनके अकाउंट से कई समर्थकों को हटा दिया है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 09:27 AM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 09:27 AM (IST)
ट्विटर पर भड़के ट्रंप, फॉलोअर कम करने का लगाया आरोप
ट्विटर पर भड़के ट्रंप, फॉलोअर कम करने का लगाया आरोप

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर आरोप लगाया है कि उनके फॉलोअर कम करने के साथ-साथ उसने नए लोगों के लिए ट्विटर पर आना कठिन बना दिया है। यह बात उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के उन प्रयासों के विरोध में कहीं, जिनके तहत साइट फेक और अश्लील खातों को बंद कर रही है।

ट्रंप के ट्विटर पर करीब साढ़े पांच करोड़ समर्थक हैं। एक ट्वीट में ट्रंप ने यह भी कहा कि ट्विटर उनके प्रति पूर्वाग्रह से ग्रस्त है। इसके चलते साइट ने उनके अकाउंट से कई समर्थकों को हटा दिया है। वहीं, ट्विटर की ओर से कहा गया है कि वह अपने सिस्टम से फेक अकाउंट को हटाने का काम कर रहा है। इसके चलते पिछले दो महीने में हमने करीब 90 लाख खाते बंद किए हैं।

ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के सबसे ज्यादा फॉलोवर्स
एक अध्यन के अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प ट्विटर पर 5.33 करोड़ फॉलोअर्स के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद से ट्रम्प के फॉलोअर्स दोगुना हो गए हैं। वेटिकन सिटी के पोप फ्रांसिस इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं। हालांकि ट्रंप की तुलना में पोप के लगभग 45 लाख कम फॉलोअर्स हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पोप फ्रांसिस के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले तीसरे सबसे बड़े नेता हैं। मोदी को व्यक्तिगत तौर पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या जहां 4.3 करोड़ हैं, वहीं संस्थागत तौर पर उनको फॉलो करने वालों की संख्या 2.6 करोड़ है।

chat bot
आपका साथी