भारतीय मूल की श्री सैनी बनीं मिस इंडिया यूएसए

सौंदर्य प्रतियोगिता के अन्य वर्ग में फ्लोरिडा की कैंसर डॉक्टर कविता मल्होत्रा पट्टानी ने मिसेज इंडिया यूएसए 2017 का खिताब जीता।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 18 Dec 2017 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Dec 2017 05:59 PM (IST)
भारतीय मूल की श्री सैनी बनीं मिस इंडिया यूएसए
भारतीय मूल की श्री सैनी बनीं मिस इंडिया यूएसए

वाशिंगटन, प्रेट्र । अमेरिका के वाशिंगटन राज्य की श्री सैनी मिस इंडिया यूएसए 2017 चुनी गईं। 21 वर्षीय श्री वाशिंगटन यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। उनके माता-पिता पंजाब से आकर अमेरिका में बस गए हैं।

दूसरे स्थान पर कनेक्टिकट की मेडिकल छात्रा प्राची सिंह रहीं। तीसरा स्थान नॉर्थ कैरोलिना की फरीना को मिला। सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता श्री ने कहा कि वह अपना जीवन लोगों की सेवा में समर्पित करना चाहती हैं। श्री सबके लिए प्रेरणा की स्रोत हैं। जब 12 साल की थीं तब उन्हें पेसमेकर लगा और उनसे कहा गया कि वह कभी डांस नहीं कर सकेंगी।

सौंदर्य प्रतियोगिता के अन्य वर्ग में फ्लोरिडा की कैंसर डॉक्टर कविता मल्होत्रा पट्टानी ने मिसेज इंडिया यूएसए 2017 का खिताब जीता। जबकि प्रेरणा दूसरे और ईश्वर्या दूसरे स्थान पर आईं। न्यू जर्सी की 17 वर्षीय स्वप्ना मन्नम मिस इंडिया टीन यूएसए बनीं। उन्होंने सिमरन और कृतिका को हराकर यह खिताब जीता। इस सौंदर्य प्रतियोगिता के तीनों वर्गों में अमेरिका के करीब दो दर्जन राज्यों से 50 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

करीब 36 साल पहले भारतवंशी धर्मात्मा शरण और नीलम शरण ने इस सौंदर्य प्रतियोगिता की शुरुआत की थी। प्रतियोगिता की कई विजेताओं ने बॉलीवुड की विभिन्न फिल्मों में काम किया है। अमेरिका में करीब 35 लाख प्रवासी भारतीय रहते हैं।

chat bot
आपका साथी