डाटा लीक मामले में फेसबुक से सात देशों की समिति करेगी पूछताछ

समिति ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वीडियो लिंक के जरिये पेश होने को कहा था लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 24 Nov 2018 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2018 07:55 PM (IST)
डाटा लीक मामले में फेसबुक से सात देशों की समिति करेगी पूछताछ
डाटा लीक मामले में फेसबुक से सात देशों की समिति करेगी पूछताछ

सैन फ्रांसिस्को, आइएएनएस। डाटा चोरी और सियासी दखल रोकने में नाकामी को लेकर अमेरिका की संसदीय समितियों का सामना करने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से अब सात देशों की समिति पूछताछ करेगी। 22 सदस्यों वाली इस समिति के सामने फेसबुक की नीति संबंधी यूरोप, पश्चिमी एशिया और अफ्रीका (ईएमईए) के वाइस प्रेसिडेंट रिचर्ड एलन पेश होंगे। इस समिति में ब्रिटेन, अर्जेटीना, ब्राजील, कनाडा, आयरलैंड, लातविया और सिंगापुर के सांसद सदस्य हैं।

प्रौद्योगिकी वेबसाइट टेकक्रंच के अनुसार, सात देशों की संसद के 22 सदस्यों वाली समिति की अगले हफ्ते लंदन में बैठक होगी। इस दौरान ऑनलाइन झूठी खबरों, डाटा के दुरुपयोग जैसे मसलों पर फेसबुक से सवाल पूछे जाएंगे। समिति ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वीडियो लिंक के जरिये पेश होने को कहा था लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

इसके बाद फेसबुक ने पॉलिसी सोल्यूशन के वाइस प्रेसिडेंट रिचर्ड एलन को भेजने का प्रस्ताव दिया। समिति ने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। बता दें कि जुकरबर्ग इस साल अमेरिका की एक संसदीय समिति के सामने पेश हुए थे। तब उनको कई तीखे सवालों का सामना करना पड़ा था।

chat bot
आपका साथी