अमेरिका में कोरोना वायरस का दुर्लभ मामला, नवजात बच्चे की हुई मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस का बेहद दुर्लभ मामला सामने आया है। इलिनोइस राज्य में इस वैश्विक महामारी से एक बच्चे की मौत हो गई है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 08:31 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 10:04 AM (IST)
अमेरिका में कोरोना वायरस का दुर्लभ मामला, नवजात बच्चे की हुई मौत
अमेरिका में कोरोना वायरस का दुर्लभ मामला, नवजात बच्चे की हुई मौत

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका में कोरोना वायारस का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख को भी पार कर चुका है। इस बीच यहां से कोरोना वायरस का बेहद दुर्लभ मामला सामने आया है। इलिनोइस राज्य के अधिकारियों ने बताया की इस वैश्विक महामारी से एक बच्चे की मौत हो गई है।

बता दें कि जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे अधिक खतरा बुजुर्गों में देखा गया है। इसके पीछे कमजोर इम्यूनिटी को वजह बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक कहीं से भी इस तरह का मामला सामने नहीं आया था। जिसमें किसी बच्चे की मौत हुई हो।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि शिकागो में मरने वाले बच्चे की उम्र एक साल से कम थी और वह कोरोना वायरस से संक्रमित था।

वहीं, विभाग के निदेशक नेओजी एजेके ने एक बयान में कहा कि एक अभी तक कोरोना वायरस की वजह से किसी बच्चे की मौत नहीं हुई थी। यह इस तरह का पहला मामला है। बच्चे की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पूरी जांच चल रही है।

पिछले हफ्ते शीर्ष फ्रांसीसी स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सॉलोमन ने बताया था कि पेरिस के इले-डी-फ्रांस क्षेत्र में एक 16 वर्षीय लड़की की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई थी। सालोमन के मुताबिक कोरोना वायरस से हो रही युवाओं की मौत बेहद दुर्लभ है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दुनिया में सबसे अधिक है। कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 120,000 से अधिक है, जबकि 2,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जो की इटली, स्पेन और चीन सहित अन्य देशों की तुलना में अभी कम है। पिछले 24 घंटे की अवधि में अमेरिका में 450 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी