Corona Vaccine: डोनाल्ड ट्रंप का दावा, कोविड वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में अमेरिकी कंपनी

व्हाइट हाउस में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप ने दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में अमेरिकी कंपनी पहुंच चुकी है। ट्रंप ने अमेरिका के अन्य नागरिकों से कहा है कि वे वैक्सीन ट्रायल के रजिस्ट्रेशन के लिए आगे आएं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:51 AM (IST)
Corona Vaccine: डोनाल्ड ट्रंप का दावा, कोविड वैक्सीन बनाने के अंतिम चरण में अमेरिकी कंपनी
व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने कोविड-19 की वैक्सीन बनाने की दिशा में एक और सफलता हासिल कर ली है। कंपनी का दावा है कि जिस वालंटियर को टीका लगाया गया था, वह क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है।

बुधवार को व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उनका वालंटियर टीके के क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है। यह अमेरिका में चौथा वालंटियर है जो अंतिम चरण के ट्रायल में पहुंचा है। ट्रंप ने अमेरिका के अन्य नागरिकों से गुहार लगाई है कि वे वैक्सीन ट्रायल के रजिस्ट्रेशन के लिए आगे आएं।

Johnson & Johnson have announced that their vaccine candidate has reached final stage of clinical trials. This is the 4ht candidate in US who reached final stage of trials. We encourage Americans to enrol in vaccine trials, it'll be a terrific thing for our country: US President pic.twitter.com/K9gQMROn0Z

— ANI (@ANI) September 23, 2020

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमने अमेरिका के इतिहास में सबसे तेज आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया है। हमारा दृष्टिकोण विज्ञान का समर्थक है, बिडेन का दृष्टिकोण विज्ञान विरोधी है। ट्रंप ने कहा कि बिडेन ने चीन और यूरोप की यात्रा पर प्रतिबंध और रणनीतियों का विरोध किया है। उनके पास बस कभी ना खत्म नहीं होने वाला लॉकडाउन है। जबकि हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं। हम वास्तव में उस दर से बढ़ रहे हैं जिसे हमने पहले कभी अनुभव नहीं किया है... हमारी योजना वायरस को कुचल देगी, बिडेन की योजना अमेरिका को कुचल देगी।

We have created the fastest economic recovery in American history. Our approach is pro-science, (Joe) Biden's approach is anti-science. I don't know what their approach is, although a lot of it is copied from what we have done: US President Donald Trump at White House https://t.co/gKMlJkmAV0" rel="nofollow— ANI (@ANI) September 23, 2020

chat bot
आपका साथी