UN में पाकिस्तानी PM ने फिर अलापा 'कश्मीर राग', विशेष दूत तैनात करने की मांग

पाकिस्तान ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर पर अपना पुराना राग अलापा है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Fri, 22 Sep 2017 08:07 AM (IST) Updated:Fri, 22 Sep 2017 06:45 PM (IST)
UN में पाकिस्तानी PM ने फिर अलापा 'कश्मीर राग', विशेष दूत तैनात करने की मांग
UN में पाकिस्तानी PM ने फिर अलापा 'कश्मीर राग', विशेष दूत तैनात करने की मांग

 न्यूयॉर्क (एजेंसी)। पाकिस्तान ने एक बार फिर सुयंक्त राष्ट्र के मंच से कश्मीर पर अपना पुराना राग अलापा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने शुक्रवार को संयुक्‍त राष्ट्र में भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली से जम्मू-कश्मीर में "युद्ध अपराध" हो रहा है और कश्मीर में लोगों के संघर्ष को भारत द्वारा कुचला जा रहा है।

यूएन में दिए गए अपने भाषण में अब्बासी ने दावा किया कि पाकिस्तान लगातार भारत प्रायोजित विद्रोह और आतंकवाद के अभियान का शिकार हो रहा है। अब्बासी ने कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र परिषद का घोषणापत्र लागू करने की मांग करते हुए कहा कि कश्मीर की समस्या का हल जनमत संग्रह के जरिए ही किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीरियों के संघर्ष को कुचलने के लिए 7 लाख सैनिकों को कश्मीर में तैनात कर दिया है।

अब्बासी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के साथ हर मुद्दे का हल निकालने के लिए भारत के साथ बातचीत करने को तैयार है, जबकि भारत पाकिस्तान से शांति वार्ता करने को तैयार नहीं है। ऐसे में यूएन को कश्मीर में एक विशेष दूत तैनात करना चाहिए।' अफगानिस्तान में जारी हिंसा के पीछे पाकिस्तान के हाथ की खबरों को नकारते हुए उन्होंने कहा कि हर मामले के लिए पाकिस्तान को बलि का बकरा नहीं बनाया जाना चाहिए।

कश्मीर में पैलेट गन के इस्तेमाल कर जिक्र करते हुए अब्बासी ने कहा, 'भारतीय सेना ने पैलेट गन का इस्तेमाल कर हजारों कश्मीरियों और उनके बच्चों को अंधा कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर में अत्याचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।'

chat bot
आपका साथी