New York Covid-19 Restrictions: न्‍यूयार्क में छोटे सामूहिक आयोजनों पर भी लगी पाबंदी

अमेरिका दुनिया भर के संक्रमित देशों की लिस्‍ट में सबसे आगे है। यहां संक्रमण के मामले और इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसे देखते हुए न्‍यूयार्क में फिर से पाबंदियां लगाई गई हैं। यहां के अस्‍पतालों में कोविड मरीजों का आना जारी है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 09:42 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 09:42 AM (IST)
New York Covid-19 Restrictions: न्‍यूयार्क में छोटे सामूहिक आयोजनों पर भी लगी पाबंदी
न्‍यूयार्क के अस्‍पतालों में कोविड संक्रमण के मामले

न्‍यूयार्क, आइएएनएस। न्‍यूयार्क में कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए गर्वनर एंड्रयू क्‍योमो की ओर से कई प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है। गर्वनर ने राज्‍य में लोगों को कम संख्‍या में भी जमा होने पर रोक लगा दी है और अस्‍पतालों में भी आपातकालीन कदमों को उठाया गया। शिन्‍हुआ न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, 'राज्‍य में अस्‍पताल में भर्ती होने वाले संक्रमितों का आंकड़ा काफी बढ़ गया है। आप क्‍या कर सकते हैं? छोटे सामूहिक आयोजनों को बंद करें। अभी छोटे सामूहिक आयोजनों में से 65 फीसद संक्रमण के मामले मिले हैं। सरकार आपके लिविंग रूम में ताक झांक नहीं कर सकती है और न ही किसी के आने पर रोक लगा सकती यह  काम आप ही कर सकते हैं।' 

दूसरी ओर अमेरिका के बहुसंख्‍यक राज्‍य लॉस एंजेल्‍स में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़त के बाद घरों के भीतर रहने के आदेश लागू कर दिए गए। सोमवार को लागू इस आदेश के बाद यहां के लोगों को घरों के भीतर ही रहना है और बाहर जाने पर फेस कवर का इस्‍तेमाल करना अनिवार्य है। यहां यह आदेश 20 दिसंबर तक लागू रहेगा। लोगों के सार्वजनिक सभा में जाने पर रोक लगा दी गई है। 

जॉन्‍स हॉपकिन्‍स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्‍टम्‍स साइंस एंड इंजीनियरिंग के अनुसार न्‍यूयार्क में अब तक संक्रमण के कारण 34,567 संक्रमितों की मौत हो चुकी है वहीं अब तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 653,000 है।इसके साथ ही अमेरिका में अब तक मरने वाले संक्रमितों का आंकड़ा 2,67,888 हो गया है वहीं देश भर में संक्रमण का मामला 1,35,25,889 हो गया है। अमेरिका में संक्रमण के चंगुल में यहां के न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया सबसे अधिक हैं। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 34,605 लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक 16,993 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 19,153 लोगों की मौत हो चुकी है। टेक्सास में इसके कारण 21,896 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि फ्लोरिडा में कोविड-19 से 18,597 लोगों की मोत हुई है। वहीं मैसाचुसेट्स में 10,748 जबकि पेनसिल्‍वानिया में कोरोना से 10,335 लोगों की मौत हुई है। 

chat bot
आपका साथी