दुनियाभर में फिर बढ़े कोरोना के नए मामले, 24 घंटे के अंदर 13 हजार से ज्यादा की मौत, ब्राजील में 80 हजार नए केस

Coronavirus World Updates दुनिया में कोरोना महामारी से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित है। अकेले इसी देश में अब तक तीन करोड़ 38 लाख से ज्यादा संक्रमित मिले और छह लाख से अधिक की मौत हुई है ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 07:33 PM (IST)
दुनियाभर में फिर बढ़े कोरोना के नए मामले,  24 घंटे के अंदर 13 हजार से ज्यादा की मौत, ब्राजील में 80 हजार नए केस
दुनियाभर में पाए गए साढ़े छह लाख से ज्यादा नए संक्रमित

वाशिंगटन, एजेंसियां। वैश्विक स्तर पर नए मामलों में फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दुनियाभर में बीते 24 घंटे में साढ़े छह लाख से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए। इस दौरान 13 हजार 800 से ज्यादा पीड़ितों की मौत हो गई। पिछले कुछ दिनों से दैनिक केस छह लाख से कम मिल रहे थे।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, गुरुवार सुबह कोरोना पीडि़तों का वैश्विक आंकड़ा 16 करोड़ 46 लाख से ज्यादा हो गया। जबकि मरने वालों की संख्या 34 लाख 12 हजार 920 हो गई। दुनिया में कोरोना महामारी से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित है। अकेले इसी देश में अब तक तीन करोड़ 38 लाख से ज्यादा संक्रमित मिले और छह लाख से अधिक की मौत हुई है।

ब्राजील में बुधवार को करीब 80 हजार नए केस

अमेरिका के बाद भारत और ब्राजील में सबसे ज्यादा मामले हैं। ब्राजील में बुधवार को करीब 80 हजार नए केस पाए गए। इससे कुल मामले एक करोड़ 58 लाख से ज्यादा हो गए। इस दौरान करीब ढाई हजार पीड़ितों के दम तोड़ने से मरने वालों की संख्या चार लाख 41 हजार से अधिक हो गई है। इधर, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित ब्राजील के साओ पाउलो प्रांत में रात्रिकालीन कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। हालांकि कारोबार संबंधी पाबंदियों में कुछ ढील दी गई है।

विश्वभर में कोरोना महामारी से जुड़े प्रमुख बिंदु

श्रीलंका : कोरोना की रोकथाम के लिए विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर मई के आखिर तक रोक लगा दी गई है। यह देश तीसरी लहर से जूझ रहा है।

मिस्र : संक्रमण रोकने के लिए दुकानों, मॉल, रेस्तरां, और मनोरंजन स्थलों को शाम को जल्दी बंद करने की अवधि मई अंत तक बढ़ा दी गई।

ब्रिटेन : देश में कोरोना के नए वैरिएंट के कुल करीब तीन हजार मामलों की पहचान की गई है। कोरोना का यह वैरिएंट सबसे पहले भारत में मिला 

chat bot
आपका साथी