अमेरिका के सीनेटर राबर्ट मेनेंडेज ने पाकिस्तान पर लगाए आरोप, जानें क्या कहा

विदेश संबंधों पर अमेरिकी सीनेट समिति की अध्यक्षता करते हुए सीनेटर राबर्ट मेनेंडेज ने पाकिस्तान पर कई आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने तालिबान के मामले पर पाकिस्तान सरकार के साथ गंभीर बातचीत करने की जरूरत पर जोर दिया।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 14 Dec 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 15 Dec 2021 06:37 AM (IST)
अमेरिका के सीनेटर राबर्ट मेनेंडेज ने पाकिस्तान पर लगाए आरोप, जानें क्या कहा
अमेरिका के सीनेटर राबर्ट मेनेंडेज ने पाकिस्तान पर लगाए आरोप, जानें क्या कहा

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के सीनेटर राबर्ट मेनेंडेज (Robert Menendez) ने पाकिस्तान पर तालिबान को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने का आरोप लगाया है और कहा है कि अफगानिस्तान में मिशन की असफलता का कारण इस्लामाबाद ही है। मेनेंडेज ने कहा, 'तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों की हत्या की जिसे इस्लामाबाद की ओर से सुरक्षित पनाह मुहैया कराया जाता है। हमें आगे बढ़ने के लिए पाकिस्तानी सरकार के साथ गंभीर बातचीत करने की जरूरत है।

Islamabad offered a safe haven to the Taliban even as its militants targetted and killed US troops. We need to have a serious conversation with the Pakistani Government in our path forward: Senator Robert Menendez

(Source: US Senate Committee on Foreign Relations) pic.twitter.com/C1tjF6u7IX

— ANI (@ANI) December 14, 2021

उन्होंने कहा, जैसा कि मैंने पिछले महीने इस समिति को बताया था, अफगानिस्तान में हमारे मिशन की विफलता की वजह एक छोटे से हिस्से में, पाकिस्तान का दोहरा व्यवहार था। इसी के साथ उन्होंने डोनाल्ड आर्मिन ब्लोम (Donald Armin Blome) का पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत के रूप में स्वागत करते हुए कहा कि हम अमेरिका-पाकिस्तान द्विपक्षीय संबंधों में इस विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण क्षण में आपके नामांकन का स्वागत करते हैं।

भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) के नामांकन का स्वागत करते हुए सीनेटर मेनेंडेज ने कहा कि क्वाड के सदस्य के रूप में, यूएस-जापान-आस्ट्रेलिया के साथ, भारत इंडो-पैसिफिक को मुक्त और खुला बनाए रखने में मदद करने में एक बड़ी भूमिका निभा रहा है। सितंबर में, बाइडन प्रशासन ने पहली बार व्यक्तिगत रूप से क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी की थी।

As a member of Quad, alongside US-Japan-Australia, India is playing a greater role in helping maintain free & open Indo-Pacific. In Sept, Biden admn hosted 1st-ever in-person Quad Summit: Senator Robert Menendez welcoming the nomination of Eric Garcetti, as US Ambassador to India pic.twitter.com/aaB1WYVptL— ANI (@ANI) December 14, 2021

chat bot
आपका साथी