US के चर्चित केनेडी परिवार में एक और हादसा, ओवरडोज से रॉबर्ट की पोती की मौत

रॉबर्ट एफ केनेडी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी के भाई हैं। बताया जा रहा है कि उनकी पोती की दवाओं के ओवरडोज से हुई है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Fri, 02 Aug 2019 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 02 Aug 2019 08:07 PM (IST)
US के चर्चित केनेडी परिवार में एक और हादसा, ओवरडोज से रॉबर्ट की पोती की मौत
US के चर्चित केनेडी परिवार में एक और हादसा, ओवरडोज से रॉबर्ट की पोती की मौत

वाशिंगटन, न्यूयॉर्क टाइम्स। अमेरिका के प्रमुख राजनीतिक परिवारों में शुमार केनेडी परिवार में फिर एक हादसा हुआ है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी (John F Kennedy) के भाई रॉबर्ट एफ केनेडी (Robert F Kennedy) की पोती साओर्स केनेडी हिल (Saoirse Kennedy Hill) (22) की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि उनकी मौत दवाओं के ओवरडोज से हुई है। उनका शव गुरुवार को उनके घर में ही बरामद हुआ है।

न्यूयॉर्क से सीनेटर रहे रॉबर्ट एफ केनेडी अमेरिका के अटॉर्नी जनरल भी रह चुके थे। केनेडी परिवार के करीबी लोगों के अनुसार, साओर्स अपनी दादी इथेल (91) के साथ मैसाच्युसेट्स स्थित पैतृक आवास केनेडी कंपाउंड में थीं। गुरुवार दोपहर को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तुरंत केप कोड अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पॉल माइकल हिल और कर्टनी केनेडी हिल की इकलौती संतान साओर्स बोस्टन कॉलेज में पढ़ती थीं। 2016 में उन्होंने खुद के डिप्रेशन और मानसिक रोग से पीडि़त होने की जानकारी भी दी थी। केनेडी परिवार ने साओर्स की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। दादी इथेल ने कहा, 'साओर्स के चले जाने से यह दुनिया आज कम खूबसूरत लग रही है।’

मालूम हो कि केनेडी परिवार में अस्वाभाविक मौतों का सिलसिला काफी पुराना है। पिछले करीब 75 साल में  परिवार के 12 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। इसमें से कई लोग प्लेन क्रैश हादसे में मारे गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति रहे जॉन एफ केनेडी की भी एक सार्वजनिक समारोह में गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। केनेडी परिवार के सदस्यों की अस्वाभाविक मौतों के पीछे कई बार गहरी साजिश की आशंका भी जताई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें-
अभिशप्त केनेडी परिवार में एक और हादसा, जानें- इनकी अस्वाभाविक मौतों का इतिहास

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी