6 माह बाद न्यूयार्क सिटी स्कूलों में नए सेशन की शुरुआत, लेकिन अभी क्लासरूम नहीं

New York City School Reopen चीन से निकले नॉवेल कोरोना वायरस के कहर से अब तक अमेरिका को निजात नहीं मिल पाई है और यहां ठप पड़े स्कूलों को खोलने के लिए एक के बाद एक तारीख टलता जा रहा है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 01:59 PM (IST)
6 माह बाद न्यूयार्क सिटी स्कूलों में नए सेशन की शुरुआत, लेकिन अभी क्लासरूम नहीं
महामारी के कारण न्यूयार्क में बंद स्कूलों के खुलने का इंतजार...

न्यूयार्क, एपी। न्यूयॉर्क सिटी के स्कूलों में नए सेशन की शुरुआत सोमवार से तो हो गई लेकिन बगैर क्लासरूम। दरअसल, अभी स्कूलों की बिल्डिंग में नहीं बल्कि ऑनलाइन की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

किंडरगार्टन से 12वीं ग्रेड के स्कूली बच्चों के लिए नए स्कूली सेशन की शुरुआत सोमवार से शुरू हो रहा है लेकिन पूरी तरह ऑनलाइन, इसी तरह लॉस एंजेल्स, शिकागो, ह्यूस्टन और न्यूयार्क के अन्य शहरी जिलों में भी पढ़ाई लिखाई की शुरुआत की गई है।

कई बच्चे अपने स्कूल को मिस कर रहे हैं और वहां जाने को आतुर हैं। पहले 10 सितंबर से स्कूल की शुरुआत किए जाने का प्लान था। इसके बाद सोमवार और अब 29 सितंबर। हाई स्कूलों में 1 अक्टूबर से पढ़ाई की शुरुआत की जाएगी। ब्रुकलिन में रहने वाले 35 वर्षीय पब्लिक रिलेशंस मैनेजर डी अमाटो ने कहा, 'इस तरह की अनिश्चितता के कारण छात्रों में असंतोष का माहौल है।' न्यूयार्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने टीचर्स यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ विचार कर गुरुवार को ऐलान किया था कि अभी स्कूलों को खोलना सुरक्षित नहीं। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि नई तारीख पर स्कूलों को जरूर खोल दिया जाएगा।

जून से न्यूयार्क सिटी में हर रोज औसतन 1 फीसद टेस्ट पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। अभी तक न्यूयार्क सिटी में संक्रमण के मामले आ रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में यहां औसतन 223 कोविड-19 मरीजों को भर्ती किया गया। 

chat bot
आपका साथी