फेसबुक यूजर्स के लिए राहत, कंपनी ने अपने सभी प्लेटफॉर्म पर इन विज्ञापनों को किया बैन

फेसबुक ने आगे कहा, अन्य दूसरी कंपनियां बाइनरी विकल्पों और दूसरे अन्य सामग्रियों का विज्ञापन दे रही है। वे वर्तमान में अच्छे विश्वास के साथ काम नहीं कर रहे हैं।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Wed, 31 Jan 2018 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 31 Jan 2018 04:45 PM (IST)
फेसबुक यूजर्स के लिए राहत, कंपनी ने अपने सभी प्लेटफॉर्म पर इन विज्ञापनों को किया बैन
फेसबुक यूजर्स के लिए राहत, कंपनी ने अपने सभी प्लेटफॉर्म पर इन विज्ञापनों को किया बैन

सैन फ्रांसिस्को (आइएएनएस)। फेसबुक ने बिटकॉइन बाइनरी और ऐसे ही अन्य प्रोडक्ट का प्रचार करने वाली विज्ञापनों को अपने प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया है। फेसबुक ने अपने सभी प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, ऑडियंस नेटवर्क और मैसेंजर पर इन सामग्रियों को प्रतिबंधित करने की नई नीति बनाई है।

फेसबुक की तरफ से मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा गया कि फेसबुक की नई नीति ऐसे प्रमोशनल वित्तीय विज्ञापनों को प्रतिबंधित करती है जो बार-बार भ्रामक प्रचार करते हैं और यूजर्स को भी भ्रमित करते हैं। हम चाहते हैं कि लोग इन विज्ञापनों से होने वाले धोखे के डर के बिना फेसबुक का इस्तेमाल जारी रखें।

 

फेसबुक ने आगे कहा, अन्य दूसरी कंपनियां बाइनरी विकल्पों और दूसरे अन्य सामग्रियों का विज्ञापन दे रही है। वे वर्तमान में अच्छे विश्वास के साथ काम नहीं कर रहे हैं। फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रॉब लेदर्न ने ये बातें कहीं। उन्होंने आगे कहा कि, ये नई नीति जल्द ही फेसबुक के सभी प्लेटफॉर्म पर लागू कर दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि हम इसकी दोबारा समीक्षा करेंगे और इसमें सुधार की गुंजाइश की कोशिश करेंगे।

फेसबुक ने आगे कहा कि यूजर्स फेसबुक पर किसी विज्ञापन को रिपोर्ट करने के लिए विज्ञापन के उपर दाहिने तरफ कॉर्नर में क्लिक कर सकते हैं। हमारे विज्ञापन सिद्धांतों में दो महत्वपूर्ण सिद्धांत ये कहते हैं कि विज्ञापन सुरक्षित होने चाहिए और जो यूजर्स की हित और उनके विश्वास को ध्यान में रखकर बनाए गए हों। भ्रामक और झूठे विज्ञापनों के लिए पेसबुक पर कोई जगह नहीं है।

यह भी पढ़ें : बदल गई हैं सोशल मीडिया पर ये चीजें, फेसबुक से लेकर गूगल तक ने किए हैं बदलाव

chat bot
आपका साथी