यौन प्रताड़ना मामले में ट्रंप ने की फ्रंकेन की निंदा लेकिन राय मूरे पर चुप्‍पी क्‍यों...

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कई यौन प्रताड़ना मामलों के आरोपी सांसद राय मूरे पर अब तक चुप्‍पी साध रखी है लेकिन डेमोक्रेटिक सांसद सेन अल फ्रैंकेन की निंदा करने में बिल्‍कुल समय नहीं गंवाया।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 17 Nov 2017 01:04 PM (IST) Updated:Fri, 17 Nov 2017 03:06 PM (IST)
यौन प्रताड़ना मामले में ट्रंप ने की फ्रंकेन की निंदा लेकिन  राय मूरे पर चुप्‍पी क्‍यों...
यौन प्रताड़ना मामले में ट्रंप ने की फ्रंकेन की निंदा लेकिन राय मूरे पर चुप्‍पी क्‍यों...

वाशिंगटन (जेएनएन)। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सेन के खिलाफ लगे यौन दुराचार के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी। अल फ्रैंकेन ने गुरुवार को 2006 की एक तस्‍वीर का हवाला दिया जिसमें फ्रंकेन कैमरे के लिए मुस्‍कुरा रहे हैं और उन्‍होंने एंकर के शरीर पर आपत्‍तिजनक से हाथ रखा हुआ है। ट्वीटर के जरिए ट्रंप ने गुरुवार रात अल फ्रंकेन पर यौन प्रताड़ना मामले में हमला किया।

The Al Frankenstien picture is really bad, speaks a thousand words. Where do his hands go in pictures 2, 3, 4, 5 & 6 while she sleeps? .....

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) November 17, 2017

राय मूरे पर ट्रंप की चुप्‍पी बरकरार

लेकिन अलबामा से सांसद राय मूरे के खिलाफ यौन दुराचार के आरोपों पर उन्‍होंने कोई बयान नहीं दिया है। वाशिंगटन पोस्‍ट ने एक हफ्ता पहले ही मूरे पर 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ यौन प्रताड़ना का आरोप प्रकाशित किया था।

फ्रंकेन ने मांगी माफी

दो टर्म से डेमोक्रेट सांसद फ्रंकेन ने 2006 में अमेरिकी सेना के लिए मिड्ल इस्‍ट दौरे के दौरान अनुचित व्‍यवहार के लिए लीन ट्वीडन से माफी मांग लिया है। 

ट्रंप पर भी हैं ऐसे ही आरोप

बता दें कि 16 महिलाओं के साथ सेक्‍सुअल दुर्व्‍यवहार का आरोप ट्रंप पर भी लग चुका है। राष्‍ट्रपति का भी एक ऐसा ही टेप है जो वर्ष 2005 का है जिसमें वे हॉलीवुड होस्‍ट बिली बुश से महिलाओं को लेकर आपत्‍तिजनक बातचीत कर रहे हैं और यह भी कहा है कि जब आप स्‍टार हैं तो ये महिलाएं आपको कुछ नहीं कहेंगी और आप कुछ भी कर सकते हैं।

फ्रंकेन की जांच सीनेट एथिक्‍स कमिटी द्वारा की जाएगी। उन्‍होंने कहा, ‘मैं बहुत कुछ कहना चाहता हूं, आइ एम सॉरी। मैं महिलाओं का सम्‍मान करता हूं और अपने किए पर शर्मिंदा हूं। फ्रंकेन का यह मामला राय मूरे पर लगे आरोप के एक सप्‍ताह बाद आया है जिसपर ट्रंप ने अब तक किसी तरह का बयान नहीं दिया है।

I’ve decided it’s time to tell my story. #MeToohttps://t.co/TqTgfvzkZg

— Leeann Tweeden (@LeeannTweeden) November 16, 2017

यह भी पढ़ें: रोहिंग्या महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न: एंजेलिना जोली ने की निंदा, करेंगी मुलाकात

chat bot
आपका साथी