US Elections 2020: रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के बीच कमला ने की ट्रंप की खिंचाई, अश्‍वेत आंदोलन का बचाव किया

अश्‍वेत ब्रेओना टेलर जार्ज फ्लॉयड और अहमद एर्बी की हत्‍याओं के बाद लोगों के अंदर जबरदस्‍त गुस्‍सा है। लोगों का यह गुस्‍सा अब सड़कों पर दिख रहा है। हम लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों का बचाव करना चाहिए।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 01:19 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 01:28 PM (IST)
US Elections 2020: रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के बीच कमला ने की ट्रंप की खिंचाई, अश्‍वेत आंदोलन का बचाव किया
US Elections 2020: रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के बीच कमला ने की ट्रंप की खिंचाई, अश्‍वेत आंदोलन का बचाव किया

वाशिंगटन, एजेंसी। डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्‍ट्रपति की उम्‍मीदवार कमला हैरिस ने अपने एक चुनावी भाषण में नस्‍लीय हिंसा के खिलाफ चल रहे देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शनों का बचाव किया। हैरिस ने देश में कोरोना महामारी के प्रसार के लिए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की खिंचाई की। कमला का यह बयान ऐसे समय आया है, जब रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार जो बिडेन पर नस्‍लवाद विरोधी प्रदर्शनों को समर्थन देने के आरोप लग रहे हैं। ट्रंप ने अपने एक भाषण में बिडेन पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह नस्‍लीय हिंसा का राजनीतिक हथियार के रूप में इस्‍तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद कमला ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अपनी प्रतिक्रिया दी है।   

प्रदर्शनकारियों के बचाव में उतरीं हैरिस 

कमला हैरिस ने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के भाषण का खंडन करते हुए कहा कि लोगों में आक्रोश है। लोग आजिज आ चुके हैं। अश्‍वेत ब्रेओना टेलर, जार्ज फ्लॉयड और अहमद एर्बी की हत्‍याओं के बाद लोगों के अंदर जबरदस्‍त गुस्‍सा है। लोगों का यह गुस्‍सा अब सड़कों पर दिख रहा है। हम लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों का बचाव करना चाहिए। 

प्रदर्शनकारियों और दंगाइयों के बीच भेद में भ्रमित

हैरिस ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों और दंगाइयों के बीच भेद में भ्रमित नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने कहा 17 वर्षीय शूटर को हत्‍या का आरोप लगा कर गिरफ्तार किया गया। हैरिस ने कहा कि हमने और जो बिडेन ने बुधवार को अश्‍वेत परिवारों से बात की और देश को ठीक करने की आवश्यकता पर चर्चा की। हैरिस ने कहा कि राष्‍ट्रपति ट्रंप देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने में नाकाम रहे हैं। वह अमेरिकी लोगों की रक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के प्रति ट्रंप लापरवाह रहे हैं। इसी का नतीजा रहा है कि कोरोना वायरस से देश में अब तक 180,000 लोगों की जान जा चुकी है।  

chat bot
आपका साथी