Coronavirus: ट्रंप की चुनावी रैली के बाद तुलसा शहर में बढ़े कोरोना वायरस के मामले

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान के बाद तुलसा शहर में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 09:56 AM (IST)
Coronavirus: ट्रंप की चुनावी रैली के बाद तुलसा शहर में बढ़े कोरोना वायरस के मामले
Coronavirus: ट्रंप की चुनावी रैली के बाद तुलसा शहर में बढ़े कोरोना वायरस के मामले

वॉशिंगटन, आइएएनएस।  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा महामारी के बीच 20 जून को अपने चुनाव प्रचार अभियान के आयोजन के बाद अमेरिका के शहर तुलसा में कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) मामलों की संख्या में अचानक उछाल आया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बुधवार को बताया कि तुलसा स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी निदेशक ब्रूस डार्ट के हवाले से कहा कि इस सप्ताह ओक्लाहोमा राज्य के दूसरे सबसे बड़े शहर में दो दिनों में लगभग 500 नए संक्रमणों की पुष्टि की गई इसी के साथ मामलों की उच्च संख्या देखी गई है।

तुलसा स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 266 नए मामलों की सूचना दी, जिससे काउंटी में कुल संख्या 4,571 हो गई। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, ओक्लाहोमा में 17,894 मामले और 452 मौतें हुई हैं। जब पूछा गया कि 20 जून को रैली के कारण तुलसा में मामले बढ़ रहे थे, तो डार्ट ने कहा कि दो हफ्ते पहले कई बड़ी घटनाएं हुई थीं।

"मुझे लगता है कि हम सिर्फ डॉट्स कनेक्ट करते हैं, डार्ट के हवाले से कहा गया था। राष्ट्रपति की रैली 18 दिन पहले हुई थी, सभी उपस्थित लोगों ने अपने तापमान की जांच की थी, सभी को मास्क प्रदान किया गया था, और सभी के लिए बहुत सारे हैंड सैनिटाइज़र उपलब्ध थे।  ट्रंप अभियान के संचार निदेशक टिम मुर्टो ने सीएनएन को बताया।

जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण करीब 5 लाख लोगों की मौत भी हो गई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था। इसके बाद ये दो महीने में दुनियाभर के लगभग सभी देशों में फैल चुका था। मार्च महीने में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। 

chat bot
आपका साथी