निखिल बंग समिति ने सरकारी निर्देश को रद्द करने की मांग की

जागरण संवाददाताउत्तर दिनाजपुर चिलचिलाती गर्मी के कारण राज्य भर में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 May 2022 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 05 May 2022 08:37 PM (IST)
निखिल बंग समिति ने सरकारी निर्देश को रद्द करने की मांग की
निखिल बंग समिति ने सरकारी निर्देश को रद्द करने की मांग की

जागरण संवाददाता,उत्तर दिनाजपुर: चिलचिलाती गर्मी के कारण राज्य भर में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा जारी किए गए अवकाश के लिए दिए गए दिशानिर्देशों को रद्द करने की माग करते हुए निखिल बंगाल प्राथमिक शिक्षक समिति की ओर से गुरुवार को इस्लामपुर अपर विद्यालय निरीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा गया। संगठन की ओर से कहा गया है कि कोरोना संकटकाल के बाद स्कूल खोलने से धीरे धीरे बच्चों का पठन-पाठन स्वभाविक हो रहा है। इसी बीच स्कूल को बंद नहीं किया जाना चाहिए। यह उचित नहीं है। संगठन की ओर से यह भी दावा किया गया कि उत्तर बंगाल अभी उतना गर्म नहीं है। खासकर उत्तर दिनाजपुर जिले में इतनी भी अधिक गर्मी नहीं है कि स्कूल बंद किया जाए। उत्तर दिनाजपुर जिले में जून-जुलाई में भीषण गर्मी पड़ती है।उस समय गर्मी की छुट्टी करना बेहतर होगा।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::: मछुआरे को दिया गया मछली संरक्षण के बक्सा

जागरण संवाददाता,उत्तर दिनाजपुर :

मां-माटी-मानुष की 11वीं वर्षगाठ के अवसर पर 'जलधरो जल भरो'परियोजना के तहत 19 मछुआरों को साइकिल और मछली संरक्षण बॉक्स दिए गए। साथ ही साइकिल भी दी गयी।

इस्लामपुर के बीडीओ रजत रंजन दास ने कहा कि मत्स्य विभाग ने 19 मछुआरों को मछलियों के भंडारण के लिए एक-एक डिब्बा दिया है। उधर इस्लामपुर पंचायत समिति के अध्यक्ष श्यामल सरकार ने कहा कि इस सरकार के पास मछुआरों के लिए वाटर कैच और वाटर फिलिंग प्रोजेक्ट समेत कई प्रोजेक्ट हैं। इस परियोजना के माध्यम से मछुआरों को पहले भी फिश फ्र ाई दिया जा चुका है। इस दिन 19 मछुआरों को इस परियोजना के माध्यम से साइकिल और एक-एक बक्सा दिया गया। :::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

दुकान में सिलिंग फैन लगाते समय करंट लगने से युवक की मौत जागरण संवाददाता: इस्लामपुर थाना बस टर्मिनल के पास एक दुकान में टिन की छत में सिलींग लगाने के समय युवक की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 32 वर्षीय गगन सिंह के रूप में हुई है। वह इस्लामपुर थाने के श्रीकृष्णपुर इलाके का निवासी बताया गया है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार गगन सिंह इलाके के तपन पाल के दुकान में टिन की छत में सिलींग का काम कर रहा था। काम के दौरान बिजली का करंट लगने से वह जमीन पर गिर गया। गंभीर हालत में उसे इस्लामपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। --

chat bot
आपका साथी