West Bengal: पुरुलिया में आठवीं के छात्र ने छुट्टी के लिए की मासूम की हत्या, पत्थर से सिर कूचकर दिया वारदात को अंजाम

आवासीय स्कूल में प्रथम कक्षा में पढ़ने वाला छात्र 29 जनवरी से लापता था। बाद में 30 जनवरी को स्कूल के पास एक तालाब में बच्चे का शव बरामद हुआ था। छात्र के शरीर पर जख्म के गहरे निशाना भी मिले थे। स्वजन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया था।

By Jagran NewsEdited By: Amit Singh Publish:Tue, 06 Feb 2024 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2024 11:09 PM (IST)
West Bengal: पुरुलिया में आठवीं के छात्र ने छुट्टी के लिए की मासूम की हत्या, पत्थर से सिर कूचकर दिया वारदात को अंजाम
आरोपित को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने रिमांड होम भेजा

जागरण संवाददाता, पुरुलिया। बंगाल के पुरुलिया में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां शारदा शिशु मंदिर निजी आवासीय स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले किशोर ने अपने ही स्कूल के पहली कक्षा के एक मासूम की हत्या कर दी। आरोपित छात्र ने हत्या की जो वजह बताई है, उसे जानकर पुलिस हैरान है।

पुरुलिया के एसपी अभिजित बनर्जी ने बताया कि आरोपित ने सिर्फ इस वजह से बच्चे की हत्या कर दी, कि मौत की घटना के बाद स्कूल में छुट्टी हो जाएगी। वह हास्टल से घर जाना चाहता था। मंगलवार को पुलिस ने आरोपित छात्र को आनन्द मठ जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के न्यायाधीश के समक्ष हाजिर किया। न्यायाधीश ने आरोपित किशोर को हुगली जिला कल्याण भारती रिमांड होम में भेजने का निर्देश दिया है। पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

ऐसे खुला मामला

बता दें कि आवासीय स्कूल में प्रथम कक्षा में पढ़ने वाला छात्र 29 जनवरी से लापता था। बाद में 30 जनवरी को स्कूल के पास एक तालाब में बच्चे का शव बरामद हुआ था। छात्र के शरीर पर जख्म के गहरे निशाना भी मिले थे। स्वजन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया था। बाद में जांच के क्रम में पुलिस को कुछ सुराग मिले, जिसके आधार पर वह हत्यारोपित तक पहुंची।

घर जाने का मौका नहीं मिल रहा था

हत्यारोपित छात्र और मारा गया मासूम दोनों ही एक ही छात्रावास में रहते थे। हत्यारोपित किशोर ने बताया कि वह हास्टल से घर वापस जाना चाहता था, लेकिन उसे मौका नहीं मिल रहा था। उसे किसी ने बताया था कि किसी की मौत हो जाने पर स्कूल में छुट्टी होती है। इसी आधार पर उसने सुदीप की हत्या की योजना बनाई और तालाब के पास ले जाकर पत्थर से सिर कूचकर जान ले ली।

chat bot
आपका साथी