बगैर नोटिस के स्कूल बंद करने से छात्रों ने किया तोड़-फोड़

-माध्यमिक परीक्षा गुरुवार को शेष होने पर प्रबंधन कमेटी ने शुक्रवार को एक दिन बंद रखने क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:02 PM (IST)
बगैर नोटिस के स्कूल बंद करने से छात्रों ने किया तोड़-फोड़
बगैर नोटिस के स्कूल बंद करने से छात्रों ने किया तोड़-फोड़

-माध्यमिक परीक्षा गुरुवार को शेष होने पर प्रबंधन कमेटी ने शुक्रवार को एक दिन बंद रखने को कहा था: प्रधानाध्यापक

-छात्रों का आरोप- कुछ दिनों से स्कूल में नहीं हो रही है कक्षाएं

संवाद सूत्र,मालदा : माणिकचक थाना के कालिंदी हाईस्कूल के प्रशासक ने बगैर पूर्व सूचना व नोटिस के स्कूल बंद करने से इलाके में उत्तेजना का माहौल है। आक्रोशित छात्रों ने स्कूल में जमकर स्कूल में तोड़-फोड़ किया। सड़कों पर टायर जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया गया। शुक्रवार सुबह 11 बजे बिगड़ती स्थिति को देखकर माणिकचक थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद स्थिति शांत हुई।

कालिंदी हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक नाजिबूल हक ने बताया कि गुरुवार को माध्यमिक परीक्षा शेष हुई। इसे लेकर प्रबंधन कमेटी ने शुक्रवार को स्कूल बंद करने का निर्णय लिया था। कुछ लोगों ने छात्रों को भड़काकर पूरे सुनोयोजित तरीके से यह स्थिति उत्पन्न की है। इसमें स्कूल को कोई दोष नहीं है। इस विषय में शिक्षा विभाग व प्रशासन को बताया गया है।

छात्रों ने बताया कि शुक्रवार को जब वें स्कूल पहुचें तो देखा स्कूल के गेट पर ताला लगा हुआ है। स्कूल में तैनात गार्ड से जब इस विषय में पूछा गया तो उसने ठीक से कोई उत्तर नहीं दिया। इसे लेकर छात्रों में काफी असंतोष देखा गया। पिछले कुछ दिनों से स्कूल में ठीक से पठन-पाठन नहीं हो रहा है। छात्रों ने इसे लेकर सड़क जाम व स्कूल में तोड़-फोड़ की। प्रदर्शनकारी छात्रों ने करीब डेढ़ घंटे तक राज्य सड़क को बंद करके प्रदर्शन किया।

स्कूल के गेटमैन अनवर हुसैन ने बताया कि विद्यालय के छात्रों को छुट्टी के विषय में कोई सूचना नहीं दी गयी थी। इसलिए ऐसी स्थिति हुई।

कैप्शन : टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करते छात्र

chat bot
आपका साथी