Travel while Study : कोलकाता में ट्राम पुस्तकालय में पढ़ते हुए मिलेगा सफर का मजा, आज से मिलेगी यह सुविधा

Travel while Study बंगाल परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजनवीर सिंह कपूर ने कहा कि वीरवार से शुरू होने जा रहे ट्राम पुस्तकालय में मुफ्त वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध होगी जिससे लोग ई-पुस्तकों को भी सफर के दौरान पढ़ सकें।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:52 PM (IST)
Travel while Study : कोलकाता में ट्राम पुस्तकालय में पढ़ते हुए मिलेगा सफर का मजा, आज से मिलेगी यह सुविधा
कोलकाता में लोग जल्द ही ट्राम में बैठकर पुस्तकालय का आनंद ले सकेंगे।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता :  अपनी तरह के पहले प्रयोग में कोलकाता में लोग जल्द ही ट्राम में बैठकर पुस्तकालय का आनंद ले सकेंगे। एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। बंगाल परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजनवीर सिंह कपूर ने कहा कि इसके लिये विशेष रूप से ट्राम पुस्तकालय तैयार किया जा रहा है। 

विभिन्न शिक्षण संस्थानों के पाठकों को आकर्षित करेंगे

उन्होंने कहा कि इस ट्राम पुस्तकालय में किताबें और पत्रिकाएं होंगी जिनमें लोकसवा, बंगाल लोकसेवा, जीआरई या जीएमएटी के लिये भी पत्रिकाएं उपलब्ध होंगी। इससे उस मार्ग के साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थानों के पाठकों को भी आकर्षित किया जा सकेगा।

नियमित रूप से श्यामबाजार से एस्पलेनेड के बीच चलेगी

कपूर ने कहा कि इस ट्राम पुस्तकालय का उद्घाटन गुरुवार को किया जाएग। पुस्तकालय वाली यह ट्राम नियमित रूप से श्यामबाजार से एस्पलेनेड के बीच चलेगी और करीब साढ़े चार किलोमीटर की दूरी तय करते हुएर कॉलेज स्ट्रीट से भी होकर गुजरेगी। 

ट्राम पुस्तकालय में मुफ्त वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध

इस मार्ग पर या इसके निकट कलकत्ता विश्वविद्यालय और प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय, स्कॉटिश चर्च कॉलेज, हिंदू कॉलेज समेत करीब 30 शिक्षण संस्थान हैं। कपूर ने कहा कि ट्राम पुस्तकालय में मुफ्त वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध होगी जिससे लोग ई-पुस्तकों को भी सफर के दौरान पढ़ सकें।

chat bot
आपका साथी