मोबाइल चार्जर के तार से गला घोंट कर की थी पति की हत्या

-हत्या के छह दिनों बाद पुलिस की मैराथन पूछताछ में पत्नी ने कबूला अपराध - अदालत में पेशी, आठ दिनो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 07:28 PM (IST) Updated:Sun, 02 Dec 2018 07:28 PM (IST)
मोबाइल चार्जर के तार से गला 
घोंट कर की थी पति की हत्या
मोबाइल चार्जर के तार से गला घोंट कर की थी पति की हत्या

-हत्या के छह दिनों बाद पुलिस की मैराथन पूछताछ में पत्नी ने कबूला अपराध

- अदालत में पेशी, आठ दिनों की पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी पुलिस

सोशल अकाउंट और मोबाइल फोन से कई महत्वपूर्ण तथ्य गायब, लैपटॉप जब्त कर जांच में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, कोलकाता : न्यूटाउन थानांतर्गत बीडी ब्लॉक निवासी अधिवक्ता रजत दे की मौत उसकी पत्नी अनिंदिता पाल दे द्वारा मोबाइल फोन के चार्जर से गला घोंटने के कारण हुई थी। पुलिस का दावा है कि शनिवार की रात थाने में मैराथन पूछताछ के बाद अनिंदिता ने पति की हत्या की बात कबूल कर ली है। उसे रात 12 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल मोबाइल चार्जर भी पुलिस ने जब्त कर लिया। रविवार की सुबह उसे बारासात अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायाधीश ने उसे आठ दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया।

कई घंटों की पूछताछ के बाद टूट गई अनिंदिता

विधाननगर की खुफिया पुलिस (डिटेक्टिव डिपार्टमेंट) की मानें तो अनिंदिता को हिरासत में लेने के बाद शनिवार की शाम पांच बजे उसे न्यूटाउन थाने लाया गया। उसके बाद लगातार पूछताछ शुरू हुई। पुलिस की मानें, तो पूछताछ में अनिंदिता ने बताया कि उसके मोबाइल पर बार-बार फोन आने से रजत को उसके चरित्र पर संदेह होने लगा था। गत 24 नवंबर को दोनों (रजत-अनिंदिता) न्यूटाउन में ही स्थित एक रेस्तरां में खाना खाने गए थे। वहां फिर से बार-बार फोन आने पर दोनों का झगड़ा हो गया। दोनों घर लौट आए। अनिंदिता ने रात में उसके (रजत) के साथ एक ही कमरे में सोने से मना कर दिया। कारण पूछने पर बताया कि उसके एक दोस्त का जरूरी फोन आएगा और वो उससे बात करेगी। यह सुनते ही रजत और भड़क गया और जमकर झगड़ा हुआ। इस दौरान उसने चादर गले में लपेट कर खुदकशी करने की धमकी दी। तभी उसने क्रोध में चादर का दोनों छोर पकड़ कर खींच दिया। उसमें मोबाइल फोन का चार्जर लिपटा होने के कारण रजत का दम घूंट गया और उसकी मौत हो गई। अनिंदिता के कबूलनामे के बाद रात 12 बजे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

तीसरे व्यक्ति के शामिल होने का संदेह

अनिंदिता के पति की हत्या की बात कबूल करने के बावजूद पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हो रहा। पुलिस को संदेह है कि इस कार्य में अनिंदिता के साथ तीसरा कोई व्यक्ति भी था, जिसकी मदद से रजत की हत्या की गई है। प्राथमिक पड़ताल में पुलिस को एक चिकित्सक के बारे में पता चला है, जिसका अनिंदिता से संबंध था। पुलिस उसकी भूमिका की जांच कर रही है।

बार-बार बयान बदलने से आई थी संदेह के घेरे में

बीते 24 नवंबर की रात अधिवक्ता रजत दे की संदिग्ध हालत में मौत के बाद से ही पत्नी अनिंदिता पाल दे वह बार-बार मौत के अलग-अलग कारण बताने लगी थी। कभी कहती कि पलंग से गिरने के चलते रजत की मौत हुई, तो कभी कहा, उसने रस्सी से फंदा लगा कर खुद खुदकशी कर ली। उसके बयान बदलने से ही पुलिस को संदेह हुआ और शनिवार को पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था।

सोशल अकाउंट और मोबाइल फोन से महत्वपूर्ण तथ्य गायब

जांच में जुटी पुलिस को पता चला है कि अनिंदिता के सोशल मीडिया अकाउंट से कई महत्वपूर्ण तथ्य रातोंरात हटा दिए गए हैं। उसके मोबाइल से भी तथ्य डिलीट किए गए हैं। पुलिस अनिंदिता का मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर उसकी जांच कर सच्चाई का पता लगाने में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी