West Bengal politics:भाजपा ने किसानों के आंदोलन को लेकर भय की भावना पैदा कर दी है : मंत्री ब्रात्य बसु

बंगाल के मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रात्य बसु ने आरोप लगाया कि किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा भय की भावना पैदा की गई है और ऐसा लगता है कि कई हस्तियों को आंदोलन के खिलाफ ट्वीट करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 08:09 PM (IST)
West Bengal politics:भाजपा ने किसानों के आंदोलन को लेकर भय की भावना पैदा कर दी है : मंत्री ब्रात्य बसु
आरोप: किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा भय की भावना पैदा की गई

राज्य ब्यूरो कोलकाता : बंगाल के मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रात्य बसु ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा भय की भावना पैदा की गई है और ऐसा लगता है कि कई हस्तियों को बंदूक की नोक पर आंदोलन के खिलाफ ट्वीट करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। एक निर्देशक और नाटककार होने के अलावा खुद एक प्रमुख मंच कलाकार बसु ने कहा कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के खिलाफ कई हस्तियों के ट्वीट में समान शब्द और वाक्यांश साझा किए गए हैं। तृणमूल भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ये ट्वीट बंदूक की नोक पर कराए गए थे।

बसु ने कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर अंतरराष्ट्रीय हस्तियों रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग की टिप्पणियों से पता चलता है कि आंदोलन ने देश के बाहर भी लहर पैदा कर दी है। उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन के समर्थन और एकजुटता के लिए अभिनेत्री तापसी पन्नू की ट्रॉलिंग से पता चलता है कि देश में कैसा भय और उत्पीडऩ व्याप्त है। देश के अन्य राज्यों के साथ तुलना करते हुए उन्होंने कहा, इतनी आलोचना के बावजूद, हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की खिल्ली उड़ाने, उनके और तृणमूल के खिलाफ इतनी अनुचित और व्यक्तिगत टिप्पणियों के बावजूद बंगाल में लोकतंत्र कायम है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भाजपा की तरह प्रतिशोध करने वाली नहीं है।

chat bot
आपका साथी