West Bengal : 14 दिनों की न्यायिक हिरसत में भेजे गए अनुब्रत मंडल, पशु तस्करी मामले में EDकर रही पूछताछ

West Bengal Cattle Smuggling Case आसनसोल की एक विशेष सीबीआई अदालत ने गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को पहले भी जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

By AgencyEdited By: Publish:Fri, 03 Feb 2023 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2023 01:23 PM (IST)
West Bengal :  14 दिनों की न्यायिक हिरसत में भेजे गए अनुब्रत मंडल, पशु तस्करी मामले में EDकर रही पूछताछ
टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को 4 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल, एजेंसी। आसनसोल सीबीआई अदालत ने टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अनुब्रत मंडल की जमानत याचिका पहले खारिज

आसनसोल की एक विशेष सीबीआई अदालत ने गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को पहले भी जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

मवेशी तस्करी का मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 17 नवंबर को आसनसोल सुधार गृह में मैराथन पूछताछ के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को करोड़ों रुपये के पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार किया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सबसे पहले 11 अगस्त, 2022 को मंडल को गिरफ्तार किया था। तब से, वह आसनसोल विशेष सुधार गृह में न्यायिक हिरासत में थे। जांच के बाद, सीबीआई दावा किया कि 'संरक्षण धन' के नाम पर पशु व्यापारियों से बड़ी मात्रा में धन एकत्र किया जा रहा था और फिर इस धन को मंडल के कुछ विश्वासपात्रों को दिया जा रहा था।

मंडल के चार्टर्ड एकाउंटेंट की भूमिका भी पैसे के डायवर्जन में शामिल होने के कारण जांच के घेरे में आ गई। एजेंसी पशु तस्करी मामले में मंडल की बेटी की भूमिका की भी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- West Bengal Politics: लोकसभा चुनाव में बंगाल के लिए भाजपा बना रही अलग रणनीति, मुस्लिम बहुल 13 सीटों पर फोकस

chat bot
आपका साथी