West Bengal: बांग्लादेश सीमा पर तस्करी की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने 1,900 याबा टैबलेट के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

बांग्लादेश सीमा पर तस्करी की कोशिश नाकाम बीएसएफ ने 1900 याबा टैबलेट के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार- मुर्शिदाबाद से जब्त याबा टैबलेट की कीमत 9.50 लाख रुपये

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 07 May 2020 02:55 PM (IST) Updated:Thu, 07 May 2020 02:55 PM (IST)
West Bengal: बांग्लादेश सीमा पर तस्करी की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने 1,900 याबा टैबलेट के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार
West Bengal: बांग्लादेश सीमा पर तस्करी की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने 1,900 याबा टैबलेट के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के साथ- साथ बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ भी लड़ रही है। सीमा पर तैनात प्रहरी लगातार ट्रांस बॉर्डर तस्करों के नापाक मंसूबों को बेअसर कर रहे हैं। इसी कड़ी में बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सजग जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश सीमा पर एक बार फिर नशीले पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 1,900 याबा टैबलेट (नशीली गोलियां) जब्त करने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

प्रतिबंधित याबा की गोलियों को भारत से बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। जब्त याबा गोलियों की अनुमानित मूल्य करीब 9.50 लाख रुपये है।अधिकारियों ने बताया कि मालदा सेक्टर अंतर्गत 78वीं बटालियन के जवानों ने बीओपी बोयराघाट क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास विशेष ऑपरेशन चलाकर यह याबा की गोलियां जब्त किया।

बताया गया कि बुधवार शाम में सीमा पर मादक पदार्थों तस्करी के बारे में प्राप्त गुप्त सूचना के बाद 78वीं बटालियन के जवानों ने बीओपी बोयराघाट इलाके में विशेष नजरदारी शुरू की। इस दौरान इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे बोलतला घाट के नजदीक बाइक से आ रहे एक संदिग्ध तस्कर की गतिविधि देखी गई। इसके बाद जवानों ने रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 1,900 याबा टैबलेट बरामद किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रति टैबलेट 500 रुपये मूल्य के हिसाब से इसकी कुल कीमत 9,50,000 रुपये है। गिरफ्तार किए गए तस्कर का नाम फरजुल शेख (40) है। वह मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज थाना अंतर्गत स्थानीय पीरोजपुर गांव का रहने वाला है।

बीएसएफ ने बाइक के अलावा उसके पास से एक मोबाइल, 2080 रुपये भारतीय मुद्रा व आधार कार्ड भी जब्त किया है। गिरफ्तार तस्कर का मुख्य उद्देश याबा टैबलेट को बांग्लादेश में तस्करी करना था। बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त याबा टैबलेट व तस्कर को रघुनाथगंज थाने को सौंप दिया है। उल्लेखनीय है कि मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं।

पिछले महीने 18 अप्रैल को 141वीं बटालियन के जवानों मुर्शिदाबाद जिले के बीओपी फर्जीपाड़ा इलाके से 29.77 लाख रुपये मूल्य की करीब 6,000 याबा की गोलियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों से इस साल अबतक 24,468 याबा की गोलियों को जब्त किया जा चुका है जब उसे बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास किया जा रहा था। 

chat bot
आपका साथी