Amit Shah Bengal Visit:कल फिर बंगाल के दौरे पर आ रहे शाह, मतुआ समुदाय के गढ में करेंगे रैली

बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंक रखी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय बंगाल दौरे के बाद अब गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री व कद्दावर नेता अमित शाह राज्य के एक दिन के दौरे पर आ रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 06:06 PM (IST)
Amit Shah Bengal Visit:कल फिर बंगाल के दौरे पर आ रहे शाह, मतुआ समुदाय के गढ में करेंगे रैली
बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंकीी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंक रखी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय बंगाल दौरे के बाद अब गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री व कद्दावर नेता अमित शाह राज्य के एक दिन के दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। भाजपा की ओर से बुधवार को जारी बयान में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि शाह उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले से भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत करेंगे और वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय के गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। यह रैली ठाकुरबाड़ी मैदान में दोपहर बाद होगी। बंगाल में करीब 70 से ज्यादा सीटों पर मतुआ समुदाय का खासा प्रभाव है। बांग्लादेश से आए मतुआ समुदाय के लोग वर्षों से यहां शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं। इस दौरान शाह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के क्रियान्वयन को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं क्योंकि मतुआ समुदाय के लोग अपनी नागरिकता को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इसके बाद शाम को केंद्रीय गृहमंत्री कोलकाता में पार्टी के सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को संबोधित करेंगे। शाह का इससे पहले कोलकाता में देश के एक प्रमुख निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है। 

पिछले महीने शाह का बंगाल दौरा आखिरी समय में हो गया था रद 

बता दें कि शाह पिछले महीने 29 जनवरी को ही राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले थे। लेकिन, राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई भारी हिंसा एवं इसके बाद इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट की घटना की वजह से उनका बंगाल दौरा आखिरी समय में स्थगित हो गया था।बता दें कि भाजपा ने बंगाल की सभी 294 विधनसभा सीटों तक पहुंचने के लिए पांच चरणों में परिवर्तन यात्रा निकालने की योजना बनाई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छह फरवरी को नदिया जिले के नवद्वीप से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की थी। इसके बाद तीन दिनों के भीतर दूसरी बार बंगाल दौरे पर आए नड्डा ने मंगलवार को दो और परिवर्तन यात्रा को तारापीठ और झाड़ग्राम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इससे पहले सात फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बंगाल के दौरे पर आए थे और उन्होंने हल्दिया में पहली चुनावी रैली की थी।

chat bot
आपका साथी