मालदा से हथियारों का जखीरा हुआ बरामद

बीएसएफ जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए हथियारों की बड़ी खेप जब्त किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 03 Oct 2018 02:33 PM (IST) Updated:Wed, 03 Oct 2018 02:33 PM (IST)
मालदा से हथियारों का जखीरा हुआ बरामद
मालदा से हथियारों का जखीरा हुआ बरामद

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे मालदा जिले के कालियाचक इलाके में तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए हथियारों की बड़ी खेप जब्त किया। जब्त हथियारों में सात पीस 7.65 एमएम पिस्तौल, 13 मैगजीन, 15 राउंड जिंदा गोली के अलावा 450 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडील की बोतल शामिल है।

बताया जा रहा है कि कुछ तस्कर बैग में इन हथियारों की खेप लेकर कालियाचक के नवादा सीमा चौकी इलाके में स्थित इंडो-बांग्लादेश बॉर्डर रोड होकर उसे बांग्लादेश भेजने की कोशिश कर रहे थे। 1 हथियार तस्करी की खुफिया सूचना के बाद पहले से वहां मुस्तैद बीएसएफ की 24वीं बटालियन के जवानों की तस्करों पर नजर पड़ने पर उन्होंने पीछा किया।

इसके बाद तस्कर हथियारों से भरे कई बैग को पास के झाड़ी में फेंककर भाग निकले। फिर काफी तलाशी के बाद बैग मिलने पर उसे खोला गया तो उसमें से इन हथियारों को बरामद किया गया।

इधर, बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त हथियारों को स्थानीय कालियाचक थाने के हवाले कर दिया है। दूसरी तरफ, बीएसएफ की 23वीं बटालियन के जवानों ने एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए कृष्णनगर सेक्टर मुख्यालय अंतर्गत आरसीपुर सीमा चौकी इलाके से सोमवार को एक देशी पिस्तौल, 2 आठ एमएम बोर की जिंदा गोली और चार किलो गांजा जब्त किया।

हालांकि यहां भी तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त हथियारों को बनगांव थाने को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी